- सीएसजेएमयू में संचालित 60 कोर्स में एंट्री के लिए 14,500 आवेदन

KANPUR (20 Aug): सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के बीबीए, बीसीए, होटल मैनेजमेंट, सोशल वर्क डिपार्टमेंट और लाइफ साइंस समेत 60 से अधिक प्रोफेशनल कोर्सेस में एडमिशन 1 सितंबर से मिलना शुरू हो जाएंगे। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने थर्सडे को एडमिशन के लिए तय किए गए प्रारूप पर मुहर लगा दी। इनमें से जिन कोर्स में सीटों की अपेक्षा दो गुना व उससे अधिक आवेदन फॉर्म आए हैं उनमें एडमिशन के लिए एंट्रेस एग्जाम एक से तीन सितंबर को होगी। इनके अलावा अन्य कोर्स में अभ्यर्थियों को आवेदन फॉर्म की मेरिट व शैक्षणिक योग्यता के आधार पर सीधे दाखिला मिलेगा। 14 हजार पांच सौ आवेदन फॉर्म आए हैं। इनमें सर्वाधिक सर्वाधिक साढ़े चार हजार आवेदन फॉर्म तीन वर्षीय एलएलबी, पांच वर्षीय एलएलबी व एलएलएम कोर्स में प्रवेश के लिए आए हैं।

कोविड-19 के प्रोटोकॉल का होगा पालन

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कोरोना वायरस से बचाव के मद्देनजर प्रवेश परीक्षा की रूपरेखा तैयार की है। यही कारण है कि उन कोर्स की एंट्रेस एग्जाम नहीं कराए जा रहे हैं। जिनमें आवेदन कम आए हैं। इससे अभ्यर्थियों का तांता नहीं लगेगा। इसके अलावा अलग अलग कोर्स के लिए तीन दिन तक प्रवेश परीक्षा चलेगी जिससे अभ्यर्थियों का बोझ अचानक नहीं पड़ेगा।

कोट

''यूनिवर्सिटी के एंट्रेस एग्जाम कराए जाने की रूपरेखा पर अंतिम मुहर लग गई है। अभ्यर्थियों की लिस्ट बनाकर सेंटर्स को भेजी जा रही है। कोरोना से बचाव का ध्यान रखते हुए एक से तीन सितंबर तक एग्जाम होंगे.''

डॉ। अनिल कुमार यादव, कुलसचिव सीएसजेएमयू

Posted By: Inextlive