KANPUR: छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी प्रशासन अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस के पहले और दूसरे साल का रिजल्ट 15 अगस्त तक जारी करने की तैयारी कर रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासन को इन दोनों सालों का रिजल्ट तैयार करने से पह

- यूजी के पहले और दूसरे साल की कॉपियों का मूल्यांकन कराने में जुटा सीएसजेएमयू प्रशासन

>KANPUR: छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी प्रशासन अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस के पहले और दूसरे साल का रिजल्ट 15 अगस्त तक जारी करने की तैयारी कर रहा है। यूनिवर्सिटी प्रशासन को इन दोनों सालों का रिजल्ट तैयार करने से पहले करीब छह लाख कॉपियों का मूल्यांकन पूरा करना है। हालांकि स्टूडेंट्स को प्रमोट करने के लिए अधिकारिक निर्णय यूनिवर्सिटी की ओर से गठित कमेटी लेगी।

65 फीसदी कॉपियों की चेकिंग बाकी

सीएसजेएमयू के एग्जाम कंट्रोलर और रजिस्ट्रार डॉ। अनिल कुमार यादव ने बताया कि 25 फरवरी से यूनिवर्सिटी के एग्जाम शुरू हुए थे। करीब एक महीने के एग्जाम हो चुके थे। ऐसे में यूनिवर्सिटी को करीब छह लाख से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन करना है। कोरोना संक्रमण के कारण कॉपियों के मूल्यांकन की रफ्तार काफी धीमी है। जो कॉपियां बची हैं, उनका मूल्यांकन कुछ दिनों में पूरा होने की उम्मीद है। मूल्यांकन के बाद नंबरों की प्रोसेसिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। एग्जाम कंट्रोलर ने बताया यूजी के पहले साल के ज्यादातर विषयों के एग्जाम हो चुके हैं, जो बचे हैं उनमें नंबर देने के लिए प्रक्रिया तय होने के बाद रिजल्ट तैयार करना शुरू कर दिया जाएगा।

नंबर फीड होने के बाद

एग्जाम कंट्रोलर के मुताबिक पूरी कोशिश है कि यूजी के पहले और दूसरे साल के स्टूडेंट के रिजल्ट 15 अगस्त से पहले जारी हो जाएं। वीसी प्रो। नीलमा गुप्ता ने इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी करने को कहा है। नंबर फीड होने के बाद यूनिवर्सिटी अधिकतम तीन से चार दिनों में रिजल्ट जारी कर देगा। शासन के निर्देशानुसार यूनिवर्सिटी निर्धारित समय पर फाइनल इयर का एग्जाम शुरू करने के साथ सेशन की भी शुरुआत कर देगी।

Posted By: Inextlive