- पहले कैब बुक करने वालों को देना पड़ता था 50 रुपये टोकन शुल्क

- निजी वाहन स्वामियों को देना होगा तीन गुना पार्किंग शुल्क

रुष्टयहृह्रङ्ख : चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार से पार्किंग की दर महंगी हो गई है। अब निजी वाहन स्वामियों को तीन गुना और कैब बुक कराने वाले यात्रियों को 90 रुपये टोकन शुल्क देना होगा, लेकिन उन्हें 50 रुपये की ही रसीद मिलेगी। पहले कैब बुक करने वालों को 50 रुपये टोकन शुल्क देना पड़ता था।

चौपहिया वाहन का पार्किंग शुल्क

एयरपोर्ट पर निजी व कैब से आने पर 30 मिनट का 30 रुपये के स्थान पर 90 रुपये शुल्क देना होगा। दो घंटे का 85 रुपये के स्थान पर 150 रुपये देना होगा। इसके बाद हर दो घंटे का निर्धारित शुल्क में 40 रुपये अतिरिक्त देना होगा। 24 घंटे का 255 रुपये के स्थान पर 590 रुपये देना होगा। वहीं, शून्य से दस मिनट तक पिकअप व ड्रॉप के लिए पार्किंग निश्शुल्क कर दी गई है।

दोपहिया वाहन का नया पार्किंग शुल्क

दोपहिया वाहन का 30 मिनट का दस रुपये के स्थान पर 30 रुपये पार्किंग शुल्क देना होगा। दो घंटे का 20 के स्थान पर रुपये देना होगा। 24 घंटे का 70 रुपये के स्थान पर 190 रुपये देना होगा।

बस का नया पार्किंग शुल्क

कोच व बस का 30 मिनट का पांच सौ रुपये, दो घंटे का आठ सौ, इसके बाद हर दो घंटे का निर्धारित शुल्क में दो सौ रुपये अतिरिक्त शुल्क देना होगा। 24 घंटे का तीन हजार रुपये पार्किंग शुल्क देना होगा।

टेंपों व मिनी बस का पार्किंग शुल्क

टेंपों व मिनी बस का 30 मिनट का तीन सौ रुपये, दो घंटे का पांच सौ रुपये, इसके बाद हर दो घंटे का निर्धारित शुल्क में अतिरिक्त 125 रुपये शुल्क देना होगा। 24 घंटे का 1875 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं, होटलों व एयरलाइंस, कूरियर के वाहन व ट्रक का मासिक शुल्क छह हजार रुपये, कार्गो के निजी वाहन व टेंपो का चार हजार रुपये, एयरपोर्ट पर लाइसेंस धारक की निजी कार का 1500 रुपये और दोपहिया वाहन का पांच सौ रुपये शुल्क देना होगा।

Posted By: Inextlive