-डाक्यूमेंट जमा करने के लिए 15 तारीख तक का समय

LUCKNOW: इस साल हज पर जाने के लिए जिन लोगो का नाम निकला है, वह आठ अप्रैल तक पहली किस्त और डाक्यूमेंट जमा कर सकते हैं। किस्त के साथ मेडिकल सर्टिफिकेट और पासपोर्ट जमा करना जरूरी है। यह डाक्यूमेंट हज कमेटी के आफिस में जमा होंगे। जिनके डाक्यूमेंट जमा नहीं होंगे वह हज पर नहीं जा सकेंगे। इस बार हज के लिए प्रदेश को 21828 का कोटा मिला है। इसके लिए सोमवार को लॉटरी निकाली गयी थी।

वेबसाइट से डाउनलोड करें पे स्लिप

हज अधिकारी तनवीर अहमद ने बताया कि हज की पहली किस्त 81 हजार रुपये की होगी। इसे जमा करने वाली हरे रंग की पे-इन स्लिप हज कमेटी की वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है। स्लिप पर बैंक रिफरेंस नंबर भरकर आवेदक को कमेटी के बैंक खाते में पहली किस्त जमा करनी होगी। इसके बाद बैंक रसीद के साथ पासपोर्ट व मेडिकल सार्टिफिकेट हज कमेटी के हुसैनगंज स्थित आफिस में जमा करना होगा। तनवीर अहमद ने बताया कि हज के लिए 81 हजार रुपये की पहली किस्त आठ अप्रैल तक जमा करनी होगी जबकि डाक्यूमेंट जमा करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल है।

हज कमेटी ने मांगा और कोटा

प्रदेश को मिले कोटे को बढ़ाने के लिए हज कमेटी ने कवायद तेज कर दी है। हज कमेटी के सेक्रेटरी मुहम्मद जुबैर ने बताया कि प्रदेश का कोटा 25 हजार करने के लिए सेंट्रल हज कमेटी को लेटर भेजा गया है। अतिरिक्त सीटें मिलने पर वेटिंग लिस्ट के आवेदकों का चयन किया जाएगा। इस साल लगभग 26 हजार लोग अभी भी वेटिंग में हैं।

Posted By: Inextlive