- ओटू स्पा में काम करती थी थाईलैंड की युवती

- पुलिस ने कहा, राज्यसभा सदस्य के बेटे पर लगे आरोप में अब तक कोई सबूत नहीं मिला

LUCKNOW:

थाईलैंड निवासी युवती की कोरोना से मौत के मामले में रहस्य गहरा गया है। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने सोमवार को कहा कि थाई युवती विभूतिखंड स्थित ओटू स्पा सेंटर में काम करती थी। खुद को युवती का गाइड बताने वाला सलमान स्पा का मैनेजर निकला। पुलिस ने सलमान को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने ये बात कबूल की। राज्यसभा सदस्य संजय सेठ के बेटे पर लगे आरोप के मामले में डीसीपी ने कहा कि अभी तक उन्हें इस संबंध में कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। प्रकरण की जांच की जा रही है। इंटरनेट मीडिया व वाट्सएप ग्रुप पर लोग तरह-तरह के मैसेज वायरल कर रहे थे। आखिर इस तरह के मैसेज किन लोगों ने किस आधार पर वायरल किए, इसकी भी जांच की जाएगी। पुलिस का कहना है कि अगर किसी के पास कोई सबूत हो तो वह पुलिस को उपलब्ध करा सकता है।

छत्तीसगढ़ के राकेश का है स्पा

पूछताछ में सलमान ने बताया कि स्पा छत्तीसगढ़ में रहने वाले राकेश शर्मा का है। राकेश के कहने पर ही वह थाई युवती का इलाज कराने के लिए लोहिया अस्पताल गया था। छानबीन में सामने आया है कि युवती वर्ष 2019 से लखनऊ आ रही है। वह पहले भी स्पा में काम करती थी। वर्ष 2018 में उसने पासपोर्ट बनवाया था। अब पुलिस स्पा संचालक से पूछताछ की तैयारी कर रही है। राकेश शर्मा से पूछताछ के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि युवती को किसने लखनऊ बुलाया था। पुलिस ने सलमान का बयान दर्ज किया है। युवती के पासपोर्ट व वीजा समेत अन्य दस्तावेज खंगाले हैं। पुलिस जल्द ही पूरे मामले से पर्दा उठाएगी।

यह है पूरा मामला

थाईलैंड निवासी युवती पियाथीडा को 28 अप्रैल को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तीन मई को कोरोना से उसकी मौत हो गई थी। छह मई को विभूतिखंड पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कराया था। शनिवार को एक व्यापारी पुत्र पर सात लाख रुपये में युवती को लखनऊ बुलाने का आरोप लगा था। रविवार को राज्यसभा सदस्य संजय सेठ ने पत्र जारी कर उनके परिवार की छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की थी। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने छानबीन शुरू की। संजय सेठ ने सपा नेता आइपी सिंह के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की है।

अनसुलझे सवाल

- युवती यहां किस होटल में ठहरी थी?

- किसके नाम से होटल का कमरा बुक किया गया था?

- भुगतान किसने और कैसे किया था?

- क्या युवती इतने दिन तक होटल का खर्च खुद वहन कर सकती थी?

- होटल का नाम पुलिस ने सार्वजनिक क्यों नहीं किया?

- होटल में लगे सीसी फुटेज में कौन लोग नजर आए?

- युवती को किस उद्देश्य से लखनऊ बुलाया गया था?

Posted By: Inextlive