- नवाबों की नगर पहुंचे इशांत ने आईनेक्स्ट के साथ की खुलकर बातचीत

yasir.raza@inext.co.in

LUCKNOW: टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ईशांत शर्मा मंगलवार को शहर में थे। इस दौरान उन्होंने अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर आईनेक्स्ट उन्होंने खास बातचीत की। बातचीत में इशांत शर्मा ने टीम के अंदर और बाहर के हर पहलू पर आईनेक्स्ट के साथ खुलकर बात की.पेश हैं बातचीत के कुछ अंश

विदेशी दौरों पर गर्लफ्रेंड की पाबंदी को आप किस नजर से देखते हैं ?

वैसे तो मैं बोर्ड के किसी डिसीजन पर कमेंट नहीं करुंगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि दौरों पर अपनी गर्लफ्रेंड को ले जाना कोई बुरी बात है।

क्या आपको लगता है कि विराट कोहली की परफॉर्मेस में आयी गिरावट में उनकी गर्लफ्रेंड का रोल है ?

नहीं बिल्कुल नहीं। हर खिलाड़ी को अपने खराब दौर से गुजरना पड़ता है। शायद विराट के साथ भी यही है। इसके लिए किसी को ब्लेम करना गलत है। विराट ने पिछले तीन चार सालों में जितने रन बनाये हैं उतना शायद किसी खिलाड़ी ने बनाये हों।

टीम में आपका सबसे अच्छा दोस्त कौन है ?

वैसे तो टीम में सभी अपनी एज ग्रुप के हैं और सबसे अच्छी दोस्ती है, लेकिन अगर खास की बात की जाए तो विराट, रोहित, शिखर सभी हमारे पुराने साथी हैं। रैना, युवी, धोनी सभी अच्छे दोस्त हैं।

सचिन की कमी कितनी खलती है ?

इसमें कोई शक नहीं कि सचिन पा जी की कमी टेस्ट मैचों में खलती है, लेकिन इसका दूसरा पहलू यह भी है हर टीम इस दौर से गुजरती है। आज हमको सचिन, द्रविड़, लक्ष्मण, गांगुली की कमी खलती है। कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया का यही हाल था जब उनकी टीम से मैकग्रा, स्टीव वॉ, एडमगिलक्रिस्ट जैसे खिलाडि़यों ने क्रिकेट को अलविदा कहा था।

आपके लिए सबसे यादगार मैच कौन सा है ?

लॉ‌र्ड्स में टीम को टेस्ट मैच जिताना मेरे जीवन का सबसे यादगार लम्हा था.मैं उसके कभी भी नहीं भूल सकता। वह मैच मेरे दिल के काफी करीब है।

आप शादी कब कर रहे हैं ?

अगले दो तीन साल शादी का कोई इरादा नहीं है। अभी सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान दे रहा हूं। भारत दौरे पर वेस्टइंडीज टीम आ रही है। उसी की तैयारी कर रहा हूं। अभी तक मेरी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है।

इंडिया में तेज बॉलरों की कमी क्यों महसूस होती है ?

अब ऐसा नहीं अब इंडिया में उमेश, वरूण, शमी जैसे फास्ट बॉलर टीम इंडिया में आ गये हैं। वह काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। इनकी स्पीड भी शानदार है वह क्ब्0 से भी अधिक स्पीड से गेंद फेंक रहे हैं। वहीं जहीर भाई से भी काफी कुद सीखने को मिला है।

क्या काउंटी में भी आप हाथ आजमायेंगे?

काउंटी क्रिकेट एक्सप्रिरियंस के खेला जाता है। मुझे नहीं लगता कि मुझे यह खेलने की जरूरत है। मेरे पास ऑलरेडी साठ टेस्ट का तजुर्बा है।

मौजूदा चैंपियंस लीग मे आपकी फेवरेट टीम कौन सी है और आप किसे चैंपियन बनते देखना चाहते हैं ?

चैंपियन कोई भी हो लेकिन इंडियन टीम हो। क्योंकि तीनों इंडियन टीमें केकेआर, सीएसके, किंग्स इलेवन पंजाब अच्छा खेल रही हैं। तीनों ही टीमों में अपने साथी खेल रहे हैं। इसलिये किसी एक का सर्पोट करना नाइंसाफी होगी।

Posted By: Inextlive