- ऊर्जा मंत्री ने की लखनऊ, कानपुर, झांसी और चित्रकूट मंडल की समीक्षा

LUCKNOW:

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को लखनऊ, कानपुर, झांसी व चित्रकूट मंडल के जनपदों की बिजली आपूर्ति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसे सभी जनपदों जहां शटडाउन के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई हो वहां अतिरिक्त समय में बिजली देकर रोस्टर का अनुपालन करायें। उन्होंने कहाकि भरपूर बिजली के लिए लाइन लॉस को 15 प्रतिशत से नीचे लाना होगा।

टेबल बिलिंग की होगी जांच

ऊर्जा मंत्री ने लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, कानपुर देहात, कानपुर, कन्नौज, औरैया, झांसी, चित्रकूट, ललितपुर व बांदा में कुछ स्थानों पर गलत बिलिंग व टेबल बिलिंग की शिकायतों की जांच के निर्देश दिए। उन्होंने शिकायतों के आधार पर संबंधित बिलिंग एजेंसियों के खिलाफ एफआईआर व अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। राजधानी समेत आसपास के जनपदों में ट्रिपिंग की शिकायतों पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने 48 घंटे में दुरुस्त की जा सकने वाली समस्याओं के तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने एमडी मध्यांचल से इस संबंध में तीन दिन में रिपोर्ट तलब की है।

शिकायतों को लें गंभीरता से

चारों मंडलों में ट्रांसफार्मर फुंकने व समय से न बदलने की शिकायतों को उन्होंने गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि कुछ जनपदों में लापरवाही की शिकायत आई है, वहां पर एमडी जांच करा ले। उन्होंने यह भी कहा कि लखनऊ, कानपुर, झांसी समेत अन्य जनपदों में जहां भी ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने के प्रस्ताव लंबित हैं सभी को अनुमोदित करवा लें। जिससे आपूर्ति व लो वोल्टेज की शिकायतें न आएं।

गुणवत्ता की जांच हो

ऊर्जा मंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि सौभाग्य फेज 2 व फेज 3 में जो भी काम चल रहे हैं उनकी गुणवत्ता की समय-समय पर जांच की जाए। एमडी इसकी खुद निगरानी करें। लखनऊ, हरदोई, कानपुर व झांसी में इंडस्ट्रियल फीडरों की भी समीक्षा की जाए।

Posted By: Inextlive