- गोमतीनगर में होटल रेनेसां के सामने मंगलवार तड़के हुआ हादसा

- नशे में धुत थे एसयूवी सवार रईसजादे, सड़क किनारे खड़ी डीसीएम में मारी टक्कर

pankaj.awasthi@inext.co.in

LUCKNOW: सिर पर शराब का सुरुर। ढाई करोड़ की मर्सिडीज एसयूवी और सूनसान सड़क इन तीनों का कॉकटेल कहर बरपाने को काफी था और ऐसा हुआ भी। मंगलवार तड़के गोमतीनगर में होटल रेनेसां के सामने नशे में धुत रईसजादों ने मर्सिडीज एसयूवी को दो सौ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कुछ इस अंदाज में दौड़ाया कि खुद उनकी जान पर बन आई। बेकाबू रफ्तार में मर्सिडीज का स्टेयरिंग भी बहका और अंजाम बडे़ हादसे के रूप में सामने आया। एसयूवी रोड किनारे पार्क डीसीएम में जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एसयूवी के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। हालांकि, एयर बैग खुलने की वजह से रईसजादों की जान बच गई। लेकिन गंभीर रूप से घायल होने की वजह से उन्हें अस्पताल जाना पड़ा। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को जैसे ही रईसजादों का परिचय मालूम पड़ा, उनका भी जोश ठंडा पड़ गया। मामले को दबाने के लिए अफसरों ने चुप्पी साध ली। खबर लिखे जाने तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी।

टक्कर से गूंज उठा इलाका

एलडीए दफ्तर में इन दिनों भारतीय किसान यूनियन का धरना चल रहा है। धरने में शामिल होने के लिये डीसीएम पर सवार होकर यूनियन कार्यकर्ता एलडीए दफ्तर पहुंचे थे। डीसीएम ताज होटल की बाउंड्री वॉल के करीब खड़ी थी। इसी दौरान मंगलवार तड़के करीब दो बजे अचानक तेज धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि धरना स्थल पर सो रहे यूनियन कार्यकर्ता भी दहशत में आ गये और भागते हुए रोड पर पहुंचे। वहां उन्होंने देखा कि काले रंग की मर्सिडीज एसयूवी (यूपी32एफवाई/0009) ने रोड किनारे खड़ी उनकी डीसीएम (यूपी32एएम/8271) में टक्कर मार दी। टक्कर की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एसयूवी के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एसयूवी पर तीन शख्स सवार थे, तीनों शराब के नशे में धुत थे। वक्त पर एयरबैग खुल जाने से उनकी जान तो बच गई, लेकिन जोरदार टक्कर की वजह से एयरबैग फट गया और उन तीनों को गंभीर चोटें आई। जबकि, डीसीएम पर ड्राइवर केबिन के ऊपर सो रहे क्लीनर को भी मामूली चोट आने की खबर है।

अचानक बढ़ा दी रफ्तार

हादसे की आवाज सुनकर पहुंचे होटल के सिक्योरिटी गा‌र्ड्स ने पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पुलिस कंट्रोल रूम की वैन पहुंची और तफ्तीश शुरू की। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि एसयूवी के साथ एक इनोवा व एक आई-20 एक फाइव स्टार होटल से निकली और अंबेडकर पार्क ब्रिज के नीचे से यू टर्न लेकर उस ओर आई। इसी बीच मर्सिडीज एसयूवी चला रहे शख्स ने गाड़ी को 200 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से भगाना शुरू कर दिया। पर, कुछ दूर चलने के बाद होटल रेनेसां के सामने अचानक ड्राइव कर रहे शख्स का नियंत्रण गाड़ी से छूट गया और एसयूवी रोड किनारे खड़ी डीसीएम से जा टकराई। जोरदार धमाके की आवाज सुनते ही बाहर निकले होटल के सिक्योरिटी गा‌र्ड्स ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

प्रोफाइल सुनते ही थामी चुप्पी

जानकारी मिलने पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने तीनों घायलों को साथ ले जाने की कोशिश की। पर, पीछे चल रही इनोवा व आई 20 सवार लोगों ने उन्हें अर्दब में लेते हुए वापस जाने को कहा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ड्राइवर्स ने बताया कि घायलों में एक पूर्व केंद्रीय मंत्री व वर्तमान में राज्यसभा सांसद का बेटा है, जबकि दूसरा अंबेडकरनगर के पूर्व सांसद का बेटा है। प्रोफाइल सुनते ही पुलिसकर्मी भी बैकफुट पर आ गए। वहीं तीनों घायलों को उनके साथी ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां कुछ देर इलाज के बाद उनके परिजन आए और उन्हें डिस्चार्ज कराकर शहीद पथ स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया। सुबह जानकारी मिलने पर अस्पताल पहुंचे एसओ गोमतीनगर धीरेंद्र कुमार शुक्ल ने एसयूवी को क्रेन से थाने भेज दिया। जब इस बारे में एसओ से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि हादसे की इत्तफाकिया सूचना दर्ज कर ली गई है। गाड़ी मालिक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि किसान यूनियन धरने में व्यस्त होने की वजह से वे अभी इसकी पड़ताल नहीं कर सके हैं।

Posted By: Inextlive