- रामनगर नगर पालिका परिषद की बोर्ड में 15 मिनट में ही स्वीकृत हो गया 43.61 करोड़ का बजट

- कोल डिपो को हटाने का मुद्दा भी गरमाया

रामनगर नगर पालिका परिषद की बोर्ड में सोमवार को बजट को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान दो सभासदों ने बजट का विरोध किया, लेकिन अन्य ने बजट पर स्वीकृति प्रदान कर दी। इससे महज 15 मिनट में ही 43.61 करोड़ रुपये के बजट को पारित कर दिया गया। भाजपा सभासद अशोक जायसवाल ने नगर में खुले कोल डिपो को हटाने का मुद्दा उठाया। प्रभारी अधिशासी अधिकारी एसीएम पंचम पुष्पेंद्र पटेल ने कार्रवाई का भरोसा दिया।

तय समय से 15 मिनट देर से पालिका बोर्ड की बैठक शुरू हुई। सभासद दिलीप जायसवाल ने 43.61 करोड़ के संभावित आय व्यय का बजट प्रस्ताव मिनी सदन के पटल पर रखा। भाजपा सभासद अशोक अग्रहरि ने कहा कि जब तक बीते 19-20 के आय व्यय का ब्यौरा उपलब्ध नही कराया जाता वे विरोध करेंगे। अधिशासी अधिकारी ने उन्हें ब्यौरा उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। कांग्रेस की सभासद रंजना गुप्ता ने भी विरोध किया। आशिया बेगम सहित दो सभासदों ने गृहकर का मद हटाकर बजट पास करने का प्रस्ताव रखा। इसे बहुमत से पास कर दिया गया। इस तरह बजट पास हो गया।

अलाव का उठा मुद्दा

सभासद अशरफ राइन, विशाल जायसवाल, अजय सेठ, मनोज यादव, संतोष शर्मा आदि कहना था कि बहुत कम स्थानों पर अलाव जलाया जा रहा है। गलियों में तो अलाव की व्यवस्था तक नहीं है। सभासद संतोष शर्मा ने चेतावनी दी कि अगर अलाव की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई तो वे धरना देंगे। पालिकाध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष में 38 करोड़ का बजट पास हुआ था। इस में से राज्य वित्त आयोग और 15वें वित्त से मिलाकर पांच करोड़ 80 लाख रुपये मिले। नंद लाल चौहान, रामनरेश सोनकर, राजेंद्र शंकर सिंह पटेल, जावेद खान, मणि शर्मा सहित अन्य सभासद मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive