- विश्वनाथ कॉरिडोर के रास्ते भक्तों को मंदिर में प्रवेश कराने का प्लान तैयार

- कॉरिडोर के इस भव्य स्वरूप को दिखाने के लिए चार गेटों से इस बार प्रवेश दिया जाएगा

:: प्वाइंटर ::

11

मार्च की सुबह से देर रात तक श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में रहेगा सुरक्षा घेरा

10

एडिशनल एसपी और 30 कमांडो मंदिर की सुरक्षा में तैनात रहेंगे

25

डिप्टी एसपी, 415 दरोगा- इंस्पेक्टर, 1250 सिपाही- हेड कॉन्स्टेबल तैनात किए जा रहे हैं

200

महिला पुरुष पुलिसकíमयों को सादे कपड़ों में श्रद्धालुओं की तरह भीड़ में तैनाती दी जाएगी

महाशिवरात्रि पर श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को नयेपन का अहसास और अगल अनुभूति होगी। मंदिर प्रशासन ने विश्वनाथ कॉरिडोर के रास्ते भक्तों को मंदिर में प्रवेश कराने का प्लान तैयार किया गया है। कॉरिडोर के इस भव्य स्वरूप को दिखाने के लिए चार गेटों से इस बार प्रवेश दिया जाएगा। उधर, प्रशासन ने भी महाशिवरात्रि पर सुरक्षा को लेकर जबरदस्त प्लान तैयार किया गया है। मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से 10 एडिशनल एसपी के नेतृत्व में एटीएस के 30 कमांडो तैनात रहेंगे।

चार अलग-अलग गेट से होगी एंट्री

मंदिर के सीईओ डॉ। सुनील वर्मा के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण तेजी से चल रहा है। महाशिवरात्रि पर इसकी भव्यता से भक्तों को रूबरू कराने के लिए मंदिर प्रशासन ने प्लान बनाया है। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए अलग-अलग चार प्रवेश द्वार से प्रवेश कराया जाएगा। मैदागिन क्षेत्र से आने वाले भक्तों को छत्ताद्वार से 20 मीटर पहले मंदिर चौक से मंदिर के पूर्वी गेट से दर्शन प्राप्त होंगे, जबकि इनकी वापसी मणिकíणका गली से होगी। गोदौलिया से आने वाले भक्तों बांसफाटक-ढुंडीराज गणेश होते हुए पश्चिमी गेट से प्रवेश कर सकेंगे। वीआईपी सुगम दर्शन और दिव्यांगों को छत्ताद्वार से प्रवेश कर मंदिर के दूसरे गेट से दर्शन कर वहीं से वापस निकाला जाएगा, जबकि स्थानीय लोगों पास धारकों को सरस्वती फाटक गली से मंदिर के दक्षिणी गेट दर्शन कराया जाएगा।

सुरक्षा की चाक चौबंध व्यवस्था

सुरक्षा की दृष्टि से भी जबरदस्त प्लान तैयार किया गया है। दूर-दूर से आने वाले भक्तों को कोई दिक्कत ना हो इसको देखते हुए फोर्स को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। 11 मार्च की सुबह से देर रात तक श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से 10 एडिशनल एसपी के नेतृत्व में एटीएस के 30 कमांडो तैनात किए गए हैं। वहीं शहर में 10 कंपनी सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स के जवान मौजूद रहेंगे। गोदौलिया, दशाश्वमेध, चौक और मैदागिन क्षेत्र में 25 डिप्टी एसपी, 415 दरोगा- इंस्पेक्टर, 1250 सिपाही- हेड कॉन्स्टेबल तैनात किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त 200 महिला पुरुष पुलिसकíमयों को सादे कपड़ों में श्रद्धालुओं की तरह भीड़ में तैनाती दी जाएगी।

Posted By: Inextlive