-शिवपुर के स्वाधार गृह का मामला

वाराणसी।

वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के दांदूपुर में स्थित वीडीए कॉलोनी में संचालित स्वाधार गृह से मंगलवार को फरार हुई तीनों युवतियों की लोकेशन बलिया में मिली है। उन्हें पकड़ने के लिए स्थानीय स्तर पर पुलिस की सहायता लेने के साथ ही शिवपुर पुलिस बलिया के लिए रवाना होने की तैयारी में है। इधर इस प्रकरण में जिला प्रोबेशन अधिकारी ने अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है।

मंगलवार को जैसे ही स्वाधार गृह के संचालक ने शिवपुर पुलिस को इसकी जानकारी दी तो पुलिस ने तत्काल मामले में गुमशुदगी जर्द करते हुए जांच में जुटी गई थी। इसके लिए पुलिस कैंट स्टेशन, रोडवेज, मण्डुवाडीह सहित कई स्थानों पर पहुंचकर उन्हें ढूढने का प्रयास किया लेकिन कोई सुराग नहीं सग सका। इधर संचालक के बताने के अनुसार उन तीनों में एक के पास मोबाइल था, जिसे पुलिस ने सर्विलांस पर लगा दिया। बुधवार को उसके मोबाइल की लोकेशन बलिया मे मिली। इस मामले की जानकारी शिवपुर पुलिस ने उच्चाधिकारियों को देते हुए आगे की रणनीति बनाते हुए बलिया के लिए रवाना होने की तैयारी शुरू कर दी।

--

जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने इस मामले में स्वाधार गृह संचालक से जवाब तलब किया है। इसमें बाकायदा पूरी जानकारी मांगी गई है कि आखिर यह लापरवाही कैसे हुई? चाभी उनके पास कहां से आई और गेट पर देखरेख के लिए तैनात कर्मचारी से इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई।

कोट-

तीनों में से एक के पास मोबाइल था। उसकी मोबाइल को ट्रेस किया गया तो लोकेशन बलिया मिला है। स्थानीय स्तर पर पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। इसके लिए उच्चाधिकारियों से बात कर जल्द ही पुलिस बलिया के लिए यहां से पुलिस रवाना होगी।

अभिमन्यु मांगलिक

एसीपी, कैंट

Posted By: Inextlive