रोडवेज सफर में मिलेगा अच्छा खाना

Updated Date: Mon, 23 Nov 2020 06:02 AM (IST)

-रेलवे की तर्ज पर विभाग भी विभिन्न रूट पर बनाएगा यात्री प्लाजा

-फूड आयटम के साथ मिलेगी दवाई, दूध, खिलौने और किताब

रोडवेज बस में सफर करते समय सबसे बड़ी परेशानी भोजन को लेकर होती है। कई बार भूखे प्यासे ही कई किमी तक लंबा सफर करना पड़ता है। रोडवेज पैसेंजर्स की इस असुविधा को ध्यान में रखते हुए अब रेलवे की तर्ज पर अपने पैसेंजर को सफर में लजीज भोजन उपलब्ध कराएगा। इसके लिए परिवहन निगम ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत यात्री प्लाजा बनाने की योजना बनाई है। यहां कम रेट पर पैसेंजर को आसानी से हेल्दी फूड आयटम मिल जाएगा।

रूट पर बनेंगे यात्री प्लाजा

रोडवेज की ओर से बनने वाले यात्री प्लाजा विभिन्न रूट पर स्थित होंगे। जहां पर पैसेंजर को निर्धारित रेट पर लजीज व्यंजन मिलेंगे। इसके लिए परिवहन निगम अपने रूट पर जगह का चयन करेगा। ऑफिसर्स की मीटिंग में यात्री प्लाजा योजना को शीघ्र लागू कराने का निर्णय लिया गया। जिससे पैसेंजर को इस योजना को जल्द से जल्द लाभ मिल सके।

पैसेंजर्स कर सकेंगे खरीदारी

रेलवे की तरह रोडवेज भी अपने पैसेंजर्स के लिए कुछ नया करने की योजना बना रहा है। ट्रिपल पी योजना के तहत रोडवेज अपने रूट पर लीज पर जमीन लेकर अनुबंध करेगा। तीन महीने के अंदर यह व्यवस्था सुचारू हो पाएगी। अधिकारियों के अनुसार इससे यात्रियों को जहां बेहतर भोजन मिल सकेगा, वहीं प्लाजा पर लोगों को कारोबार के साथ ही खरीदार भी उनके उत्पादों के लिए मिल जाएंगे। पर्याप्त स्पेस होने पर स्थानीय लोगों को स्टाल भी लगाने का मौका मिलेगा जिससे उनको आíथक लाभ भी मिलेगा।

ताकि न हों बीमार

यात्री प्लाजा में प्यूरीफाइड वाटर के साथ यात्रियों को 40 रुपये में भोजन की थाली मिलेगी। वहीं तीस रुपये में पैक्ड दो स्लाइस की वेज सैंडविच और एक कटलेट जनता भोजन के नाम पर मिलेगा। वहीं अन्य फूड आयटम भी सस्ते रेट पर उपलब्ध रहेंगे।

गड़बड़ी पर कर सकेंगे कम्प्लेन

यात्री प्लाजा पर भोजन और प्रसाधन व्यवस्था के अलावा यात्रियों की मांग पर न्यूज स्टाल, बुक स्टाल, खिलौने के अलावा जनरल आयटम की दुकान भी स्थापित की जाएंगी। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर परिवहन निगम के टोल-फ्री नंबर 18001802877 पर 24 घंटे कंप्लेन भी किया जा सकेगा।

ये होगी सुविधा

- प्यूरीफायर वाटर मिलेगा

-40 रुपये में मिलेगी खाने की थाली

- 30 रुपये में पैक्ड दो स्लाइस की वेज सैंडविच मिलेगी

- इसके अलावा किताबों और खिलौनों की कर सकेंगे खरीदारी

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.