-पिता की डांट से क्षुब्ध छात्रा ने विश्वसुंदरी पुल से गंगा में लगायी छलांग

-तलाश करने को गिड़गिड़ाता रहा परिवार लेकिन किसी ने नहीं की हेल्प

-सूचना के घंटों बाद पहुंची पुलिस ने खड़े कर दिए हाथ

-परिजनों के प्रयास से आए गोताखोरों को साथ ले गया मिर्जापुर का थानेदार

VARANASI

कोई तो मदद करो, उफनती गंगा में मेरी बेटी की तलाश करो शायद वह जिंदा हो। बुधवार को विश्वसुंदरी पुल पर एक परिवार हर किसी के सामने ऐसे ही गिड़गिड़ाता रहा। उसकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आया। यहां तक कि खाकी वर्दीधारी पुलिस के कानों तक उनकी गुहार नहीं पहुंचीं। पिता की डांट से क्षुब्ध छात्रा ने विश्वसुंदरी पुल से गंगा में छलांग लगा दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। घंटों बाद पुलिस पहुंची लेकिन मूकदर्शक बनी रही। परिजनों ने खुद गोताखोरों का अरेंजमेंटकर तलाश शुरू। तभी दूसरे जिले से आया थानेदार उन्हें अपने साथ लेता गया।

बर्दाश्त नहीं हुई बांप की डांट

लंका थाना एरिया के नैपुरा गांव की निधि मिश्रा बीएससी फस्ट ईयर की स्टूडेंट है। मंगलवार की रात वह किसी से मोबाइल फोन पर बात कर रही थी। इस पर पिता धनंजय मिश्रा ने उसे डांटा था। क्षुब्ध होकर निधि बुधवार की सुबह बिनी किसी से कुछ कहे घर से निकल गयी। पैदल चलते हुए सीधे विश्चवसुंदरी पुल पर पहुंच गई। आसपास निगाह घुमाने के बाद उसने अपनी चप्पल उतारी और सीधे गंगा में छलांग लगा दी। कुछ समय बीतने पर निधि घर मे नहीं नजर आयी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। इसी दौरान उन्हें एक लड़की के गंगा मे कूदने की जानकारी हुई। आशंकवश परिजन परिजन जब पुल पर पंहुचे तो चप्पल से पहचान हुई।

कंट्रोल रुम से नहीं मिला रिस्पांस

परिजनों ने निधि की तलाश के लिए तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। कई बार कॉल करने के बाद भी देर तक कोई पुलिसकर्मी मौके पर नहीं पहुंचा। लगभग तीन घंटे बाद रमना चौकी प्रभारी आए। गोताखोर न होने की दुहाई देते हुए तलाश में किसी तरह की मदद कर पाने में असमर्थता जाहिर कर दी। बदहवास मां-बाप खुद गोताखोरों की तलाश में जुट गए। दोपहर तीन बजे किसी तरह उन्हें चार गोताखोर मिले। अभी उन्होंने गंगा में निधि की तलाश शुरू ही की थी कि मिर्जापुरा का एक थाना प्रमुख आ पहुंचा। उसने अपने जिले में हुई एक घटना की बात कहते हुए लगभग जबरदस्ती तीन गोताखोरों को साथ ले गया। एक गोताखोर को वहां छोड़ दिया। अकेला वह गहरे पानी में गोता लगाता रहा लेकिन निधि को खोज पाने में सफलता नहीं मिली।

Posted By: Inextlive