- 16 से 21 तक आयोजित कैम्प में सभी अभियंता, पटल सहायक करेंगे प्रतिभाग

- तत्काल दूर होंगी नक्शों से संबंधित समस्याएं

ऑनलाइन प्रस्तावित नक्शों व शमन नक्शों को पास करने में आ रही अड़चनें दूर होंगी। इसके लिए वीडीए वीसी ने नक्शा सप्ताह शुरू कराने का निर्णय लिया है। यह कैम्प पन्नालाल पार्क रोड स्थित वीडीए सभागार में 16 अगस्त से शुरू होकर 21 तक चलेगा।

वीडीए वीसी ईशा दुहन ने बताया कि इस कैम्प के जरिए शमन मानचित्र व ऑनलाइन मानचित्रों के निस्तारण की प्रक्रिया सरल व तेज होगी। जो सॉफ्टवेयर से संबंधित त्रुटियों व कठिनाइयां होंगी उसे भी दूर किया जाएगा। इसके लिए सॉफ्टवेयर के जिम्मेदार कर्मी भी मौके पर रहेंगे। वीसी ने बताया कि कैम्प में वीडीए के 13 वार्डो के जोनल अधिकारी, सहायक अभियंता (मानचित्र) के अलावा सभी अवर अभियंता (प्रवर्तन) अवर अभियंता (मानचित्र) सभी वार्ड लिपिक, विन्यास लिपिक, नियोजन अनुभाग, अवाप्ति व सीलिंग अनुभाग, सम्पत्ति, विधि के सभी जिम्मेदार कर्मी रहेंगे और मामलों का तत्काल निस्तारण करेंगे।

वीसी ने बताया कि मेरा प्रयास है कि अधिक से अधिक नक्शों को निर्धारत समय के भीतर पास किया जाए ताकि पब्लिक न भटके। ऐसा होने से प्राधिकरण की जहां आय में इजाफा होगा, वहीं आम जनमानस को सुविधाएं मिलेंगी। बताया कि भवनों व उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम-1973 की विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत की गयी कार्यवाहियों की भी सुनवाई इस कैम्प में होगी। वीसी ने बताया कि अधिकांश प्रकरणों में प्राधिकरण व अन्य विभागों की अनापत्ति तथा मानचित्र को प्री-डीसीआर फार्मेट में परिवíतत करने से संबंधित त्रुटियां मिल रही हैं।

Posted By: Inextlive