-रोहनिया थाना क्षेत्र के अवलेशपुर में रांग साइड से आ रहे ट्रैक्टर ट्राली ने ले ली एक युवक की जान

-सिगरा थाना के कमलापति स्कूल के पास ओवरब्रिज के ऊपर रांग साइड से आ रही स्काíपयो व स्विफ्ट डिजायर कार में हुई जबरदस्त टक्कर

प्वाइंटर ::::

06

बजे सुबह बुधवार को माìनग वॉक पर निकला था 20 वर्षीय सूर्या निषाद

समय और दूरी की बचत के चक्कर में लोग अक्सर सड़क पर रांग साइड चलते हुए देखे जाते हैं। लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि वे रांग साइड चलकर अपने गंतव्य की आरे नहीं, बल्कि मौत के करीब जा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि, ऐसा केवल आप ही नहीं बल्कि अन्य लोग भी कर रहे हैं। ऐसे में कौन, कब और किससे भिड़ जाए, कह नहीं सकते। वाराणसी शहर की ही बात करें तो यहां आए दिन रांग साइड चलने के क्रम में लोग न केवल हादसों के शिकार हो घायल हो रहे हैं, बल्कि अपनी जान भी गवां बैठ रहे हैं। बुधवार को शहर में दो अलग-अलग स्थानों पर रांग साइड के चलते हादसे हुए, जिसमें पहले हादसे में एक युवक की जान चली गई। वहीं दूसरी घटना में स्कॉर्पियो ने स्विफ्ट डिजायर को टक्कर मार दी, जिसमें दो महिला समेत तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गए।

केस-1

ट्रैक्टर चालक ने ली जान

पहली घटना रोहनिया थाना क्षेत्र के अवलेशपुर की है। जहां अवलेशपुर निवासी सूर्या निषाद (20) बुधवार की सुबह करीब 6 बजे सड़क के किनारे पटरी से होते हुए चितईपुर की तरफ माìनग वॉक करते हुए जा रहे थे। इसी बीच तेज गति से विपरीत दिशा से आ रही ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में गये, जिससे सूर्या निषाद की मौके पर ही मौत हो गई। उधर पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया लिय। ट्रैक्टर चालक मिर्जापुर का रहने वाला बताया जा रहा है।

केस-2

स्काíपयो और स्विफ्ट डिजायर में टक्कर

दूसरी घटना सिगरा थाना क्षेत्र के कमलापति स्कूल के ठीक सामने हुई। जहां ओवरब्रिज के ऊपर रांग साइड से आ रही स्काíपयो व स्विफ्ट डिजायर कार में जबरदस्त टक्कर हो गई। प्रयागराज से परिवार के साथ स्विफ्ट डिजायर से आ रही शारदा यादव, उनकी बेटी श्रेया यादव व ड्राइवर कमलेश यादव गम्भीर रूप से घायल हो गए। जबकि रांग साइड से आ रही स्काíपयो के ड्राइवर को भी चोट आई है। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रोडवेज चौकी इंचार्ज रिजवान वेग ने घायलों को तुरंत मंडली चिकित्सालय पहुंचवाया, जहां उनका उपचार चल रहा है। जबकि दुर्घटना ग्रस्त वाहनों को खिचवाकर रोडवेज चौकी ले गए।

---------

::: बॉक्स :::

इकलौते बेटे की मौत से मच गया कोहराम

सूर्या निषाद अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। सूर्या व्यायाम कर शरीर को पुरी तरह से फिट रखने के लिए नियमित दौड़ लगाया करता था। बुधवार की सुबह उसकी जिंदगी की यह अंतिम दौड़ साबित हुई। मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत की सूचना उसके परिवार को मिली तो परिवार के साथ ही उसके गांव में कोहराम मच गया। अपने मृदुभाषी स्वभाव के चलते सूर्या अपने गांव में सभी का चहेता था। इस घटना की सूचना मिलते ही सूर्या के पिता राम जी निषाद बदहवास हो गए। तो वहीं उसकी मां सुमन देवी अचेत होकर जमीन पर गिर पड़ीं। जब आंख खुली तो अपने बेटे के लिए दहाड़े मार कर रोने लगीं। यह देख मौजूद हर किसी की आंखे नम हो गई थी। सूर्या के अलाव उनकी एक बेटी जो अभी 6 वर्ष की ही है, भाई की मौत की खबर पर विश्वास नहीं कर पा रही थी।

Posted By: Inextlive