- वेडिंग सीजन में कपड़ा बाजार में जमकर हो रही खरीदारी

- फेस्टिव सीजन को लेकर दिख रहा दोगुना जोश

देहरादून,

वेडिंग सीजन आते ही कपड़ा बाजार में रौनक लौट आई है। कस्टमर के बाहर निकलते ही व्यापारी सेल्स को लेकर संतुष्ट नजर आने लगे हैं। दून में कपड़ा व्यापारियों का कहना है कि कोरोना का जो इफेक्ट बीते कुछ महीनों में नजर आया तो वह वेडिंग सीजन आते ही बैलेंस हो गया है। ऐसे में अब फेस्टिव सीजन के लिए दोगुने जोश के साथ तैयारियां शुरू कर दी हैं।

बाजार में भारी भीड़

दून में कपड़ा बाजार अब कस्टमर से खचाखच भरा हुआ नजर आ रहा है। वेडिंग सीजन शुरू होते ही बाजार में कस्टमर की भीड़ नजर आ रही है। जिससे कपड़ा व्यापारी के चेहरे खिल उठे हैं। व्यापारियों का कहना है मार्केट में कस्टमर खरीदने के मूड से ही पहुंच रहे हैं। वेडिंग सीजन के साथ करवा चौथ और फेस्टिव सीजन के लिए लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। भारती फैशंस के ओनर योगेश सपरा का कहना है कि पिछले साल अक्टूबर में जो सेल हुई थी वही सेल इस साल हुई है, जिससे कोरोना का असर बाजार में नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि बाजार में जो भीड़ नजर आ रही है, वह कस्टमर खरीदारी के उद्देश्य से ही निकल रहे हैं। इन दिनों सबसे ज्यादा वेडिंग ड्रेस की डिमांड है। पलटन बाजार में बाबा कलेक्शन के ओनर गौरव गुप्ता ने बताया कि वेडिंग सीजन के साथ ही लोग करवा चौथ के लिए जमकर खरीदारी कर रहे हैं। जिसका अच्छा स्टॉक मार्केट में उपलब्ध है।

नॉन ब्रांड कपड़ों की ज्यादा डिमांड

कपड़ा बाजार में ऑनलाइन शॉपिंग का थोड़ा इफेक्ट तो पड़ा है, लेकिन धीरे-धीरे लोगों का ऑनलाइन शॉपिंग से विश्वास उठ रहा है। लोग ऑनलाइन में डिजायन पसंद कर मार्केट में खरीदने को भी निकल रहे हैं। कपड़े खरीदकर सिलवाने की जगह लोग नॉन ब्रांडेड कपड़ों की ज्यादा डिमांड कर रहे हैं। जिसका कारण टाइम की कमी होना है। कोई भी कस्टमर कपड़ों के लिए लंबा इंतजार नहीं कर सकता है। ऐसे में वे बाजार से सीधे कपड़े खरीद रहे हैं। बाजार में इन दिनों लेडीज कुर्तियों की ज्यादा डिमांड है। इसके साथ ही सरारा भी बहुत मांगा जा रहा है। इसके अलावा ग‌र्ल्स क्रॉप टॉप नीचे प्लाजो ज्यादा पसंद कर रही हैं। जबकि जेंट्स इंडोवेस्टर्न ही खरीदते हैं। यह वेडिंग से लेकर फेस्टिव सीजन दोनों में पहने जा सकते हैं। जिनकी रेंज भी 2 हजार तक की रेंज में अच्छी खरीदारी हो सकती है।

-----------------

पिछले साल जो सेल अक्टूबर में हुई थी, इस साल भी बिजनेस लगभग बराबर है। कोरोना सेफ्टी का ध्यान रखा जा रहा है। वेडिंग ड्रेस की बहुत ज्यादा डिमांड है। कस्टमर खरीदारी के लिए निकल रहे हैं।

योगेश सपरा, भारती फेशन्स

कोरोना के बाद जो मार्केट डाउन हुआ था, वो अब 80 परसेंट तक उठ गया है। बाजार में कस्टमर खरीदने वाला निकल रहा है। ऑनलाइन शॉपिंग से लोग अब संतुष्ट नहीं है। कस्टमर ब्रांडेड रेडीमेड की जगह नॉन ब्रांडेड ज्यादा खरीद रहे हैं।

गौरव गुप्ता, बाबा कलेक्शन

Posted By: Inextlive