-पूरे प्रदेश में डॉक्टर्स की हड़ताल से हलकान रहे पेशेंट्स

-दून के सभी सरकार हॉस्पिटल्स में डॉक्टर्स रहे हड़ताल पर

पूरे प्रदेश में डॉक्टर्स की हड़ताल से हलकान रहे पेशेंट्स

-दून के सभी सरकार हॉस्पिटल्स में डॉक्टर्स रहे हड़ताल पर

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : dehradun@inext.co.in

DEHRADUN : पूरे प्रदेश में डॉक्टर्स की एक दिनी ओपीडी बायकाट के कारण सरकारी हॉस्पिटल्स में पहुंचने वाले मरीजों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी। राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल दून में पेशेंट्स को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा, जहां हर रोज राज्यभर नहीं, पड़ोसी राज्यों के भी मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। हालांकि ट्यूजडे को डॉक्टर्स ने वापस कार्य पर आने का निर्णय ले लिया है। इधर, दोपहर में प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य से भेंट की। बदले में प्रमुख सचिव ने काशीपुर सीएमएस प्रकरण पर हायर लेबल मजिस्ट्रेट जांच कराने का आश्वासन िदया है।

दून के सभी हॉस्पिटल रहे बंद

कुछ दिन पहले काशीपुर हॉस्पिटल में सीएमएस डा। बीडी जोशी पर विजिलेंस की जांच के खिलाफ पीएमएचएस ने पहले ही कार्य बहिष्कार का एलान किया था। संघ की घोषणा के अनुसार मंडे को पूरे प्रदेश के सभी सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने कार्य बहिष्कार किया। डॉक्टर्स के कार्य बहिष्कार का असर पूरे प्रदेश में पड़ा। दून में दून हॉस्पिटल के अलावा महिला दून, कोरोनेशन, रायपुर, विकासनगर, प्रेमनगर व डोईवाला में भी डॉक्टर्स का कार्य बहिष्कार रहा। सबसे ज्यादा मुसीबतें दून हॉस्पिटल में देखने को मिली। हर रोज रोजाना की तर्ज पर पहुंचने वाले जरूरतमंद पेशेंट्स में कुछ वापस लौटे तो कुछ लोगों ने प्राइवेट डॉक्टर्स की शरण ली। हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं बहाल रहीं।

----------------

कोर्ट के मुताबिक नो क्राइम

प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ के काशीपुर सीएमएस के खिलाफ विजिलेंस की जांच को निराधार बताते हुए कहा कि कोर्ट के अनुसार सीएमएस घर पर फीस ले रहे थे तो कोई बुरा नहीं था। जिलाअध्यक्ष दून डा। एनएस खत्री का कहना है कि दोहपर बाद किसी भी डॉक्टर के घर पर फीस लेना क्राइम नहीं है।

-----------------

षड्यंत्र के तहत फंसाया गया डा। जोशी को

पीएमएचएस के मुताबिक काशीपुर के सीएमएस डा। बीडी जोशी को षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है। जिसकी जांच होने के बाद सब कुछ सामने आया जाएगा। एसोसिएशन ने सीएमएस प्रकरण में षड्यंत्र रचने वाले डॉक्टर्स को जांच रिपोर्ट के बाद काउंसिल से हटाने के प्रस्ताव पर भी मंजूरी देने की तैयारी कर ली है।

-----------------

दून महिला में ओपीडी पूरी बंद

दून महिला हॉस्पिटल में भी ओपीडी पूरी तरीके से बंद रही। हालांकि बाकी इमरजेंसी टेस्ट, अल्ट्रासाउंड और ऑपरेशन जारी रहे। सीएमएस डा। चंद्रा पंत के अनुसार इमरजेंसी सेवाएं जारी रही। वहीं दून हॉस्पिटल में सबसे ज्यादा असर रहा। ओपीडी पूरी बंद रही तो ऑपरेशन भी नहीं हो पाए। बाकी इमरजेंसी सर्विसेज पूरी तरह प्रभावी रहीं। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा। आरएस असवाल के अनुसार ट्यूजडे को डॉक्टर काम पर रहेंगे।

------------------------

800 मरीजों को नहीं मिला उपचार

Posted By: Inextlive