DEHRADUN: गली-मोहल्लों में मैडम रजनी रावत खूब पसीना बहा रही हैं. धर्मपुर और रायपुर के किसी भी हिस्से में रजनी रावत की टीम के पहुंचने की बस देर है. उसके बाद वहां हो रहा सारा चुनाव प्रचार सिमट जा रहा है. चुनावी महाभारत में उतरी पहली ट्रांस जेंडर उम्मीदवार मैडम रजनी रावत के साथ उनका अलग अंदाज है. अलग शैली है. कई और बातें भी जुड़ी हैं जो उनसे जुडे़ चुनाव प्रचार को रोचक बना रही है. सीएम हरीश रावत के अलावा वे ही एकमात्र ऐसी उम्मीदवार हैं जो कि एक नहीं बल्कि दो-दो सीटों से दम ठोंक रही हैं. धर्मपुर और रायपुर जैसी सीटों पर चुनाव परिणाम किसके पक्ष में झुकेगा कहा नहीं जा सकता मगर मुकाबला दिलचस्प बना है तो इसकी एक बड़ी वजह मैडम रजनी रावत जरूर हैं.

-पहली ट्रांस जेंडर उम्मीदवार जो लड़ रही दो-दो सीटों से

-महिला आयोग की उपाध्यक्ष भी हैं मैडम रजनी रावत

मेयर के चुनाव में दिखा चुकीं ताकत
मैडम रजनी रावत ने 9 साल पहले नगर निगम दून का चुनाव जिस ढंग से लड़ा था, वो आज भी लोगों को याद है। जीत भले ही बीजेपी को मिली थी, मगर कांग्रेस को तीसरे स्थान पर पछाड़ते हुए रजनी रावत ने दूसरा स्थान हासिल कर लिया था। टिहरी लोकसभा के उपचुनाव में रजनी के चुनाव लड़ने के ऐलान भर ने विजय बहुगुणा जैसे नेता को परेशान कर दिया था। अपने बेटे कांग्रेस प्रत्याशी साकेत के लिए बहुगुणा को रजनी का मान-मनौव्वल करना पड़ा था।

रजनी रावत की संपत्ति-लेखा जोखा
चल संपत्ति में 3 लाख कैश, बैंक डिपॉजिट 11165299.79, आभूषण 1500000 है। इनके पास कुल चल संपत्ति 23665299.79 है। वहीं अचल संपत्ति 12400000 है। इनके पास ऑडी फॉरच्यूनर वाहन है।

Posted By: Inextlive