Yet Another Reel Battle?

2011-09-03T13:36:00Z

Both Hrithik Roshan and John Abraham apparently play gangster Manya Surve in their forthcoming films

जॉन अब्राहम ने धूम में अपने निगेटिव रोल में भले ही धूम मचाई हो, लेकिन ये मानना पड़ेगा कि रितिक रोशन ने धूम 2 में उनका सारा चार्म ले लिया. अब पांच साल बाद फिर से दोनों एक्टर्स विलेन के रोल में आ रहे हैं. सुना है कि रितिक (अग्निपथ) और जॉन (शूटआउट एट वडाला) दोनों मुंबई के फेमस गैंगस्टर मान्या सुर्वे से इंस्पायर्ड रोल प्ले करेंगे.

Gangsta blues


शूटआउट के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर संजय गुप्ता का कहना है, ‘जहां तक मेरा मानना है, दोनों फिल्मों में कोई सिमलैरिटी नहीं है. अग्निपथ एक हार्डकोर पॉटब्वॉइलर थी हालांकि मुझे नहीं पता कि रीमेक ऐसी है या नहीं. दूसरी तरफ शूटआउट एट वडाला में मान्या सुर्वे की कहानी को फिर से कहा गया है. हमने इसकी एक-एक डीटेल ली है मान्या की पसंद, नापसंद और उसके तौर-तरीके वगैरह.’ अग्निपथ के डायरेक्टर करन मल्होत्रा बताते हैं, ‘अग्निपथ का हर रोल फिक्शन से निकला है. इसका रियलिटी से कोई लेना-देना नहीं है.’ हालांकि अग्निपथ के ट्रेलर जिसमें रितिक और संजय दत्त दिखाई दे रहे हैं, की चर्चा से जॉन जरूर प्रेशर फील कर रहे होंगे. एक सोर्स का कहना है, ‘हर एक्टर को फिक्र होती है कि उसे स्क्रीन पर कैसे दिखाया जा रहा है. ओरिजिनली बिग बी ने सुर्वे का रोल प्ले किया था. अब जबकि रितिक भी ये रोल प्ले कर रहे हैं तो जॉन के ऊपर काफी प्रेशर है.’


More than one


मजेदार बात ये है कि दोनों फिल्मों में सिर्फ यही एक सिमलैरिटी नहीं है. दोनों फिल्में 70 के बैकड्रॉप में बनी हैं और मुम्बई का वो वक्त दिखाया गया है जब इसे बॉम्बे कहा जाता था. संजय दत्त के फॉर्मर बेस्ट फ्रेंड और प्रजेंट राइवल संजय गुप्ता ने अग्निपथ ट्रेलर पर कमेंट करने से इंकार कर दिया. उन्होंने बस इतना कहा, ‘नो कमेंट’. दोनों फिल्में सिर्फ चार-महीने के गैप पर अगले साल रिलीज होंगी.


Mirror image


पिछली बार अलग-अलग फिल्मों के लीड को एक ही रोल प्ले करते हमने 2002 में देखा था, जब भगत सिंह पर चार अलग-अलग फिल्में एक ही साल में रिलीज हुई थीं. उनमें से दो तो एक ही डेट पर रिलीज हुई थीं. वो रोल प्ले करने वाले चार एक्टर्स थे: अजय देवगन, सोनू सूद, बॉबी देओल और हरभजन मान.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.