क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:सिटी के वीवीआईपी रोड माने जाने वाले हरमू रोड से महज 200 मीटर से भी कम दूरी पर स्थित ईमली चौक पर नशेडि़यों और शराबियों का जमावड़ा लगने लगा है. बुधवार की रात नशेडि़यों के इसी हंगामे और मारपीट के दौरान मो अहबाब नामक निर्दोष युवक की हत्या कर दी गई. उसे गोली मार दी गयी और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई. सिटी में हत्या और गोलीबारी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है. हर दूसरे दिन किसी विवाद को लेकर लोग एक-दूसरे की हत्या कर दे रहे हैं. कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है. जहां आपसी विवाद को लेकर युवक की हत्या कर दी गई, जबकि युवक विवाद में शामिल भी नहीं था. वह बीच-बचाव के लिए गया था. उसे क्या पता था कि विवाद में बीच-बचाव करना उसके लिए मौत की सजा बन जाएगी.

क्या है मामला

बुधवार देर रात 8 से 10 युवक अरगोड़ा क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह चौक के पास नशा कर रहे थे. इसी दौरान उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि सभी आपस में ही मारपीट करने लगे. मारपीट देख अहबाब मामले को शांत कराने की कोशिश करने लगा. इसी बीच धर्मेद्र नाम युवक अपने घर गया और पिस्टल लेकर लौटा. आते ही उसने अहबाब को गोली मार दी. गोली अहबाब के पेट और सीने में लगी. गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और आनन-फानन में अहबाब को रिम्स में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. अहबाब सरला बिरला स्कूल में बस कंडक्टर का काम करता था. वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

आरोपी फरार, हिरासत में एक

घटना के बाद धमर्ेंद्र मौके से फरार हो गया. पुलिस ने भी मामले की जांच करते हुए विवाद में शामिल मनीष नामक लड़के को हिरासत में ले लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के आधार पर पुलिस आरोपी धमर्ेंद्र व विवाद में शामिल अन्य लोगों की तलाश कर रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

लोगों का फूटा गुस्सा, कार्तिक उरांव चौक किया जाम

हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने गुरुवार को हरमू रोड कार्तिक उरांव चौक को जाम कर दिया. आगजनी कर आवागमन को प्रभावित किया गया. सभी लोग आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराने की कोशिश की. साथ ही आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की बात भी कही है.