- एमएमएमयूटी का दूसरा कन्वोकेशन ऑर्गनाइज

- मल्टी परपज हॉल में स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल्स के साथ मिली डिग्री

GORAKHPUR: मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी का दूसरा कन्वोकेशन रविवार को ऑर्गनाइज किया गया। इसमें बतौर चीफ गेस्ट सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। स्पेशल गेस्ट के तौर पर जीएलए यूनिवर्सिटी मथुरा के वीसी प्रो। डीएस चौहान और टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर आशुतोष टंडन मौजूद रहे। प्रोग्राम की अध्यक्षता गवर्नर राम नाईक ने की। इस मौके पर बीटेक, एमटेक, एमसीए और एमबीए के 372 स्टूडेंट्स को डिग्री अवार्ड की गई। इसमें से बेस्ट परफॉर्मर 14 स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल दिया गया। वहीं एमबीए और एमसीए के स्टूडेंट्स को एक-एक मेमोरियल मेडल भी दिए गए।

विद्वत परियात्रा से शुरुआत

प्रोग्राम की शुरुआत विद्वत शोभायात्रा के साथ हुई। इसके बाद गवर्नर, चीफ गेस्ट, स्पेशल गेस्ट और वीसी ने दीप प्र”वलित करने के साथ मां सरस्वती और मदन मोहन मालवीय के चित्र पर माल्यार्पण किया। इस दौरान कॉलेज के स्टूडेंट्स ने 'वंदे मातरम' और कुलगीत पेश किया। इसके बाद वीसी प्रो श्रीनिवास सिंह ने गवर्नर से दीक्षांत समारोह शुरू करने की अनुमति मांगी। राज्यपाल की अनुमति के बाद प्रोग्राम की विधिवत शुरुआत हुई। सबसे पहले वीसी ने यूनिवर्सिटी की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताया। इसके बाद राज्यपाल ने सभी डिग्री पाने वाले स्टूडेंट्स को दीक्षोपदेश दिए और उन्हें शपथ दिलाई।

42 स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट

शपथ के बाद स्टूडेंट्स को डिग्री अवार्ड करने का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल और सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट अवार्ड किया गया। इसमें गवर्नर राम नाईक ने बीटेक, एमटेक, एमसीए और एमबीए की 14 स्ट्रीम के टॉप थ्री स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट और टॉपर्स को सर्टिफिकेट के साथ ही गोल्ड मेडल भी अवॉर्ड किया गया। एमबीए टॉपर को वीसी गोल्ड मेडल के साथ ही स्व। शिवनाथ सिंह स्मारक गोल्ड मेडल और एमसीए टॉपर को स्व। बाबू लाल गोयल मेमोरियल मेडल अवॉर्ड किया गया।

गेस्ट ने रखी अपनी बातें

मेडल डिस्ट्रिब्यूशन के बाद मुख्य वक्ता दुर्ग सिंह चौहान, प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने अपनी बातें रखीं। इसके बाद चीफ गेस्ट योगी आदित्यनाथ ने स्टूडेंट्स से रिसर्च फील्ड में बेहतर परफॉर्म करने और गोरखपुर की प्रॉब्लम पर फोकस रखकर रिसर्च करने की सलाह दी। इसके बाद अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में राज्यपाल राम नाईक ने अहम प्वाइंट्स पर फोकस किया। आखिर में रजिस्ट्रार यूसी जायसवाल ने गेस्ट का धन्यवाद किया। आखिर में राष्ट्रगान हुआ और विद्वत शोभा यात्रा वापस होने के साथ कन्वोकेशन खत्म हुआ।

इन्हें मिला गोल्ड मेडल

रोहित पटेल, एमटेक (एनवायर्नमेंटल इंजीनियरिंग)

मोहम्मद सलीम आजाद, एमटेक (हिल एरिया इंजीनियरिंग)

ऋतु राय, एमटेक (स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग)

दुर्गेश प्रसाद मिश्रा, एमटेक (सिसमिक डिजाइन एंड अर्थक्वेक इंजीनियरिंग)

पूजा वर्मा, एमटेक (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग)

विद्या श्रीवास्तव, एमटेक (इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी)

आकृति पांडेय, एमटेक (पॉवर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड ड्राइव्स)

श्रेया कसेरा, एमटेक (कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन)

निलेश आनंद, एमटेक (डिजिटल सिस्टम)

सौरभ कुमार पांडेय, एमटेक (कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग)

रवि शंकर राय, एमटेक (कंप्यूटर इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग)

कृति श्रीवास्तव, एमटेक (एनर्जी टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट)

अनुमिता अग्रवाल, एमबीए

गौरव कुमार कौशल, एमसीए