गोरखनाथ एरिया के एक कॉलेज में पुलिस भर्ती परीक्षा का था सेंटर

-50 हजार रुपए में तय हुआ था परीक्षा में शामिल होना

-पुलिस ने फर्जी प्रवेश पत्र व आधार कार्ड किया बरामद

- पुलिस ने दोनों के खिलाफ गोरखनाथ थाने में दर्ज किया केस

GORAKHPUR: गोरखनाथ एरिया के स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज में दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए पुलिस ने एक सॉल्वर को गिरफ्तार किया. सॉल्वर के पास से पुलिस ने फर्जी प्रवेश पत्र और आधार कार्ड बरामद किया है. पकड़े गए सॉल्वर ने बताया कि उसे 50 हजार रुपए परीक्षा में शामिल होने के लिए मिलने थे. दोनों के खिलाफ गोरखनाथ में धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. परीक्षार्थी की तलाश में पुलिस टीम लगी है.

देवरिया जिले के बनकटा थाना क्षेत्र के पोखरा, हाट के रहने वाले अरुण यादव पुत्र बृजनंदन यादव रोल नंबर (3352280789)की परीक्षा स्टेपिंग स्टोन कॉलेज में होनी थी. इसकी जगह पर बिहार जिले के पटना निवासी संतोष कुमार पुत्र रामेश्वर यादव परीक्षा देने पहुंच गए थे. गोपनीय सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और जांच के दौरान फर्जी प्रवेश पत्र और आधार कार्ड बरामद हुआ. सॉल्वर की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

वर्जन

दूसरे के नाम पर एक सॉल्वर परीक्षा दे रहा था. इसकी जानकारी होने पर उसे मौके पर ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से फर्जी प्रवेश पत्र और आधार कार्ड बरामद हुआ है. दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर फरार परीक्षार्थी की तलाश की जा रही है.

डॉ. सुनील गुप्ता, एसएसपी गोरखपुर