पर्स में थे छह हजार रुपये और एक पैन कार्ड

पर्स मालिक का पता करने में खंगाले कई फोन नंबर

Meerut. ट्रैफिक पुलिस ने ईमानदारी की मिसाल पेश की. दरअसल, गुरुवार को रेलवे रोड पर ट्रैफिक पुलिस के सिपाहियों को नोटों से भरा पर्स मिला. पुलिसकर्मियों ने इसमें रखे एक बच्चे के आईकार्ड पर लिखे फोन नंबर से संपर्क करके पर्स मालिक को उसका पर्स सही सलामत लौटा दिया. एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेई ने कहा कि ऐसे ईमानदार पुलिसकर्मियों को जल्द सम्मानित किया जाएगा.

ये है मामला

हेड कांस्टेबल सोहनवीर व ट्रैफिक होमगार्ड ब्रहमपाल सिंह रेलवे रोड चौराहे पर डयूटी पर थे. गुरुवार सुबह साढ़े 9 बजे करीब उन्हें चौराहे पर एक पर्स मिला, जिसमें छह हजार रुपये थे. साथ ही उसमें एक पैन कार्ड व एक स्कूल के बच्चे का आईकार्ड था जिसमें बच्चों के परिजनों का मोबाइल नंबर था. इसी नंबर से संपर्क करके पुलिस को पता चला कि पर्स मालिक का नाम टैंपो चालक इमरान है. इसके बाद बच्चे के पिता ने इमरान को फोन करके सारी जानकारी दी. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने इमरान को उसका पर्स सही सलामत लौटा दिया. इस बाबत टैंपो चालक इमरान ने बताया कि मेरा पर्स गुरुवार सुबह नौ बजे घंटाघर के आसपास गिर गया था. उसमें बच्चे की फीस के छह हजार रुपये व पैन कार्ड था. पुलिसकर्मियों ने ईमानदारी की मिसाल कायम की है.

रेलवे रोड चौराहे पर पर्स मिला. पर्स में कोई भी मोबाइल नंबर नहीं था. उसमें पैन कार्ड था. लेकिन उसमें पता नहीं था. पर्स में रखे एक बच्चे के आईडी कार्ड पर दर्ज मोबाइल से पर्स मालिक की तलाश की गई. पर्स सही सलामत लौटा दिया गया.

सोहन वीर हेड कांस्टेबल ट्रैफिक पुलिस

पर्स मालिक की पहचान के लिए पर्स को खोलकर देखा गया था. जबकि उसमें कितने रुपये रखे थे. उन्होंने इसकी जानकारी भी हासिल नहीं की. उससे बुलाकर जैसे पर्स मिला था. उसी हालत में लौटा दिया गया.

ब्रजपाल होमगार्ड ट्रैफिक पुलिस