-फोटो

-सेटेलाइट पिकेट में सो रही थी पुलिस, 5 लुटेरे गिरफ्तार

बरेली. सेटेलाइट के पास से लगातार वारदातें हो रही हैं लेकिन पिकेट में तैनात पुलिस रात में आराम से सोती है. इसका खुलासा ईसाइयों की पुलिया के पास से सीमेंट भरा ट्रक लूटने वाले बदमाशों ने किया है. ट्रक को 5 बदमाशों ने लूटा था, जिसमें 3 बदमाश बाइक से सैटेलाइट पिकेट पर खड़े होकर पुलिस की निगरानी कर रहे थे. बारादरी पुलिस ने खरीददार बनकर 27 लाख में डील कर पूरी वारदात का खुलासा कर ट्रक व सीमेंट बरामद कर लिया है. पुलिस की निगरानी करने वाला कथित पत्रकार है.

चौकी के सामने से ले गए ट्रक

सीओ सिटी थर्ड अशोक मीणा के मुताबिक बदमाशों ने पूछताछ में बताया किवह सभी 26 जनवरी की सुबह वारदात से पहले सैटेलाइट चौकी पहुंचे थे. जहां उन्होंने चौकी की रेकी की तो सभी पुलिसकर्मी सोते मिले. जिसके बाद उन्होंने ट्रक लूटा और बड़े आराम से ट्रक चौकी के सामने से लेकर फरार हो गए थे.

संभल में कटवा देते ट्रक

ट्रक के अंदर आसिफ और महिपाल घुसा थे और हेल्पर धर्मवीर को बंधक बना लिया था. आसिफ ट्रक को चलाकर ले गया था. संदीप बाइक से चौकी के पास खड़ा था और बाइक से पीछे नदीम और वृंदावन चल रहे थे. उसके बाद धर्मवीर को सैटेलाइट के आगे धक्का देकर उतार दिया था. वारदात के बाद धर्मवीर ने सैटेलाइट चौकी पर सो रही पुलिस को सूचना भी लेकिन पुलिस ने सख्त कदम नहीं उठाया. बदमाशों ने बताया कि अगर ट्रक नहीं बिकता तो वह संभल या मेरठ ट्रक लेकर जाते और उसे वहीं कटवा देते. घटना से तीन दिन पहले भी उन्होंने एक वाहन लूटने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सके थे.

ये हुए गिरफ्तार

संदीप कनौजिया निवासी भगवांतापुर धीमरी भुता

आसिफ निवासी उड़ला जागीर, बिथरी चैनपुर

नदीम निवासी कन्धरपुर, विशारतगंज,

वृंदावन व महीपाल निवासी जल्लापुर थाना बीसलपुर, पीलीभीत