- डीएम ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

- एसएन में भी तैयारियों के लिए चले बैठकों के दौर

आगरा। कमिश्नर के राममोहन राव के जिला अस्पताल में गुपचुप हुए निरीक्षण के बाद यहां अधिकारियों की सतर्कता अधिक हो गई है। बुधवार को डीएम गौरव दयाल ने भी जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में पीने के पानी से लेकर आईसीयू तक की सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के आगामी सात मई को संभावित दौरे को लेकर तैयारियों पर जोर दिया। वहीं एसएन मेडिकल कॉलेज में भी सीएम के दौरे पर तैयारियों को लेकर बैठकें हुई।

रविवार को सीएम का दौरा संभव

डीएम करीब 12 बजे जिला अस्पताल पहुंचे। लगातार हो रहे अधिकारियों के दौरों के चलते अस्पताल में बेसिक व्यवस्थाएं पहले से ही दुरुस्त हैं। डीएम गौरव दयाल ने इमरजेंसी से अपना निरीक्षण शुरू किया। इसके बाद वे आईसीयू में गए और यहां चल रहे मरम्मत कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इसे के बाद वे सीटी स्कैन मशीन की ओर जा रहे थे, इससे पहले ही उन्होंने प्याऊ देखी। उन्होंने प्याऊ के पानी को जांचा जो ठंडा नहीं निकला। इस पर उन्होंने गर्मी का हवाला देते हुए वाटर कूलर मशीन में कमी को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने करीब 40 मिनट अस्पताल में बिताए और अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाए दुरुस्त कर लें। सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को आगरा में दौरान कर सकते हैं, जिसको लेकर सभी विभागों में तैयारियां अप टू डेट रहनी चाहिए।

एसएन में चला बैठकों का दौर

सीएम के संभावित दौरे के चलते एसएन मेडिकल कॉलेज में भी तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर चलता रहा। दिन भर सभी विभागध्यक्षों और अधिकारियों की बैठकें चली। अस्पताल के सभी अव्यवस्थित जगहों की लिस्ट बनाकर उन्हें जल्द से जल्द ठीक करने का प्लान बनाया गया। इस दौरान एसएन में एडीए के अधिकारी भी आए। उन्होंने अस्पताल परिसर की सड़कों का जायजा लिया और गड्ढे भी चिन्हित किए जिन्हें भरा जाएगा। अस्पताल प्रशासन ने दवाओं का स्टॉक मेनेटेनिंग और स्टाफ की उपस्थिति को दुरुस्त को लेकर जोर दिया। अस्पताल में ठंडे पानी की व्यवस्था सहित सभी छोटी व्यवस्थाओं पर ध्यान दिया। बुधवार को प्रिंसिपल डॉ। सरोज सिंह की अनुपस्थिति में कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ। अजय अग्रवाल ने कमान संभाली।