एक बार फिर से पुलिस का काला चेहरा आया सामने

काला धन बता कर छीने 4.25 लाख रुपये

आगरा। हाल ही में ट्रैफिक के सिपाहियों द्वारा दिल्ली के बिल्डरों को लूटने का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि एक बार फिर से सिपाहियों का नाम प्रकाश में आ गया। इस बार ट्रैफिक के तो नहीं लेकिन लोगों को राहत देने वाली यूपी 100 के सिपाहियों का कारनामा प्रकाश में आया है। पीडि़त इस मामले में एसएसपी से शिकायत करेगा।

मथुरा से आया था व्यापारी

बल्देव मथुरा निवासी नागेश कुमार किराना व्यापारी हैं। उन्हें आगरा के किराना सामग्री के बड़े बाजार मोतीगंज व रावत पाड़ा से भारी मात्रा में सामान खरीदना था। नागेश अपने दोस्त बॉबी शर्मा के साथ 17 दिसम्बर को सामान खरीदने बाइक से आगरा आया। वह अपने साथ 4.25 लाख रुपये नए नोट में लेकर आया था।

परिचित के यहां से जा रहा था

यहां पर आदर्श नगर पचकुईया में बॉबी का एक परिचित रहता है। आने के दौरान दोनों ने परिचित के यहां पर जाने की बात सोची। दोनों सीधे मार्केट न जाकर परिचित के यहां पर आदर्श नगर आ गए। यहां पर उन्होने सामान की लिस्ट तैयार की। यहां पर आराम करने के बाद वह तीन बजे मार्केट जाने के लिए परिचित के यहां से निकले।

पीआरवी वैन ने रोक लिया

रास्ते में वह जा रहे थे कि यूपी 100 की पीआरपी वैन रास्ते में खड़ी थी। जानकारी के मुताबिक वैन में तैनात सिपाहियों ने हाथ देकर दोनों को रोक दिया। सिपाहियों ने दोनों से तलाशी देने को कहा। इसी के बाद दोनों को तलाशी की गई तो उनके पास से रुपये निकल आए।

रुपया देख कर बदल गई नियत

इतनी बड़ी संख्या में रुपये देख कर सिपाहियों की आंखे फटी रह गई। लेकिन उन्होने जांच कर दोनों को धमकाना शुरु कर दिया कि यह काला धन है। तुम दोनों नोटों को ठिकाने लगाने जा रहे हो। जबकि व्यापारी लगातार सामान खरीदने की बात कर रहा था। लेकिन सिपाही उसकी बात नहीं सुन रहे थे।

रुपये लेकर दूर लेजाकर छोड़ दिया

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने दोनों को वैन में बैठा लिया। व्यापारी व उसका साथी सिपाहियों की मिन्नतें कर रहे थे लेकिन एक न सुनी गई। उनसे रुपये छीन लिए और दूर ले जाकर छोड़ दिया। हाथ से रुपया जाते ही व्यापारी के होश उड़ गए।

परिचित सिपाही को बताया मामला

व्यापारी का विभव नगर चौकी पर एक सिपाही परिचित था। उसने उस सिपाही को पूरा मामला बताया। सिपाही मौके पर आ गया और पीआरवी वैन के सिपाहियों से रुपये वापस करने की बात की। साथ ही उच्चाधिकारियों से शिकायत की बात बोल कर हड़काया भी लेकिन इसका वैन के सिपाहियों पर कोई असर नहीं पड़ा।

मात्र आधे रुपये किया वापस

वैन के सिपाहियों ने साफ बोल दिया कि उन्होने कोई रुपया नहीं लिया है। वह बिल्कुल ऐसे हो गए कि कुछ हुआ ही नहीं है। लेकिन फिर भी परिचित सिपाही ने लगातार चोर दिया। घटना के दो दिन बाद बहुत मुश्किल से उसे दो लाख रुपये वापस कर दिए, लेकिन अब भी सवा दो लाख अटक गए।

एसएसपी से करेंगे शिकायत

पीडि़त के मुताबिक काफी प्रयास के बाद भी आरोपी सिपाही ने रुपये वापस नहीं किए। पीडि़त के मुताबिक यदि उसके सारे रुपये वापस नहीं हुए तो इस मामले में वह आज एसएसपी से शिकायत करेगा।