गणेश पंडाल से गायब हुई नाले में मिला शव

पुलिस मान कर चल रही है डूबने से हुई मौत

आगरा। थाना न्यू आगरा के गुम्मट रोड गणेश पांडाल से चंद कदम दूरी पर मिली लाश को पुलिस हादसा बनाने में जुटी है। जबकि छात्रा के परिजनों का आरोप और मौके पर परिस्थिति हत्या की ओर चीख-चीखकर साफ इशारा कर रही हैं। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट को अपने तर्क का आधार बना रही है, जिसमें मौत डूबने से बताई है। उसी पोस्टमार्टम के बाद स्लाइड जांच के लिए भेजी गई हैं। गौरतलब है कि कोई मामला संदिग्ध होने या पोस्टमार्टम रिपोर्ट से कोई तस्वीर साफ नहीं होने पर स्लाइड जांच को भेजी जाती है।

बल्केश्वर में किया दाह संस्कार

थाना न्यू आगरा के न्यू आदर्श नगर में गणेश प्रतिमा स्थापित की गई है। गुरुवार रात को गणेश पांडाल के बगल से घर के बाहर खड़ी आठवीं क्लास की छात्रा गायब हो गई थी। सुबह उसका शव नाले में पड़ा मिला। छात्रा का शव मिलने पर परिजनों ने क्षेत्र के तीन युवकों पर शक जताया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण पानी में डूबना आया। इसी के बाद पुलिस ने इसे हादसा मान लिया। पुलिस पकड़े गए तीन लड़कों को छोड़ने की तैयारी कर रही है। पुलिस परिजनों से लिखवा रही है कि लड़कों का कोई दोष नहीं है।

पुलिस ने नापी नाले की गहराई

परिजनों ने बताया कि उनके सवालों पर पुलिस ने आकर एरिया व नाले का निरीक्षण किया। मौके पर एएसपी अनुराग वत्स व एसओ थाना न्यू आगरा आए। परिजनों के मुताबिक पुलिस ने शनिवार को घर से नाले की दूरी नापी तो 280 मीटर बैठी। पुलिस ने नाले में डंडा डाल कर पानी की गहराई नापी, तो आधे फुट भी पानी नहीं था।

दो फुट गहरे नाले में कैसे डूबी

न्यू आदर्श नगर गुम्मट रोड निवासी 14 वर्षीय आठवीं की छात्रा का शव घर से कुछ दूरी पर नाले में पड़ा मिला। जबकि नाला करीब डेढ़ फुट चौड़ा है। गहराई करीब दो फुट है। पानी भी नीचे तले तक ही है। परिजनों की मानें तो नाले की गहराई एक फुट है। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि आखिर छात्रा नाले में कैसे डूब सकती है? जबकि उसमें पानी ही कुछ इंच है।

भीड़ का उठाया किसी ने फायदा

आखिरी बार छात्रा अपने घर के गेट पर खड़ी थी। अपनी बड़ी बहन से नींद आने की बात बोली थी। तभी वहां गणेश पांडाल में झांकी आई। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ थी। पांडाल में आयोजित कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिग में भी छात्रा दो गीतों में दिखाई दी थी, तीसरे में गायब थी। हो सकता है कि तभी कोई छात्रा को बेहोश कर अपने साथ ले गया हो। किसी के देख लेने के डर से उसे नाले में फेंक गया हो। गौरतलब है कि बेहोशी में डूबने से मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर्फ डूबना आता है।

परिजनों ने भी उठाए सवाल

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर परिजनों ने ही सवाल उठाए हैं। उनका दावा है कि बेटी की हत्या की गई है। कान से भी ब्लड निकल रहा था। चाचा का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके सिर में चोट भी आई हैं। उन्होंने बताया कि छात्रा दिन में भी घर से ज्यादा दूर नहीं जाती थी। ऐसे में रात को घर से नाले की तरफ जाना समझ से परे है। इसके पीछे जरूर एक साजिश है।