- कालिंदी विहार में पुलिस पिकैट से कुछ मीटर दूरी पर चटकाए ताले

- लाखों रुपये कैश और ज्वैलरी ले गए, डॉग स्क्वॉयड ने की पड़ताल

आगरा। थाना एत्माद्उद्दौला में सूना मकान छोड़ना खतरे से खाली नहीं है। चोर आपके मकान पर निगाह जमाए बैठे हैं। चोरों ने बीती रात अधिवक्ता के मकान को निशाना बनाया। घर का हर कोना छान मारा। बच्चों के स्कूली बैग और धार्मिक पुस्तकों को भी नहीं छोड़ा। उन्हें भी खंगाल दिया। वारदात को पुलिस पिकै ट से 400 मीटर की दूरी पर अंजाम दिया गया। चोर लाखों रुपये की नगदी व ज्वैलरी पर हाथ साफ कर गए।

तेरहवीं में शामिल होने गया था परिवार

कालिंदी विहार 100 फुटा रोड डी ब्लॉक निवासी प्रवीन पाठक पुत्र चुन्नीलाल दीवानी में अधिवक्ता हैं। यहां पत्नी सीमा, एक बेटा व दो बेटियों के साथ रहते हैं। मूलरूप से सासनी, हाथरस के रहने वाले हैं। हाल ही में अधिवक्ता की मां हर देवी का देहांत हो गया था। परिवारीजन गांव चले गए। शनिवार को तेरहवीं थी। अधिवक्ता भी बुधवार को गांव के लिए निकल गए।

पड़ोसी ने दी चोरी की सूचना

शुक्रवार सुबह साढ़े छह बजे पड़ोसी तेजवीर ने मकान का लॉक टूटा हुआ देखा। अधिवक्ता को सूचना दी। वह घर पहुंचे। अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोरों ने अलमारी और लॉकर का हर कोना खंगाल दिया। लॉकर में पहले से चाबी लटकी थी। अधिवक्ता ने बताया कि चोरों ने बच्चों के स्कूल बैग भी खंगाल डाले। लॉक किसी सब्बल आदि से खोले हैं। मेन गेट पर लॉक की वेल्डिंग हटी हुई थी। चोरों ने मंदिर में रखी धार्मिक पुस्तक भी देखी कि शायद उसमें रुपये मिल जाएं। फ्रीज में भी तलाशी ली। फ्रिज की बोतल बाहर पड़ी हुई थी। कमरे में पानी फैला हुआ था।

और भी घरों की रेकी की

फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉयड ने मौके पर पड़ताल की। डॉग ने कॉलोनी में कई घरों के आगे चक्कर काटा। माना जा रहा है कि चोरों ने यहां पर पहले घरों की रेकी की, फिर सही घर देख कर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस चोरों के सुराग के लिए पास ही के दो हॉस्पिटलों की सीसीटीवी कैमरा फुटेज खंगाल रही है।

चार सौ मीटर दूर पुलिस पिकैट

इलाके में एक दिन पहले ही बदमाशों ने छिनैती की वारदात को अंजाम दिया था। घटना स्थल से चार सौ मीटर दूर पुलिस पिकैट तैनात रहता है। फिर भी चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया। सामने एक दुकान है, जो रात में साढ़े 10 बजे बंद होती है। अधिवक्ता अपने मकान की चाबी दुकानदार को दे गए थे।