- शिक्षक नियुक्ति के मानक ताक पर रखकर की जा रही पढ़ाई

- सीबीएसई स्कूल संचालक कर रहे अभिभावकों को गुमराह

आगरा। इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षा के नाम पर नौनिहालों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। संबंधित विभाग की साठगांठ से अयोग्य शिक्षक बच्चों के भविष्य का निर्माण कर रहे हैं। इसके एवज में स्कूल प्रबंधन अभिभावकों से मोटी रकम वसूल रहे हैं।

अभिभावकों को कर रहे गुमराह

शहर के प्रमुख कॉन्वेंट स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई के लिए मोटी फीस वसूली जा रही है। इससे आम और खास अभिभावक पूरी तरह त्रस्त हैं। अभिभवक दूसरे खर्चो में कटौती कर किसी तरह स्कूल की फीस दे रहे हैं। इस भरोसे के साथ कि स्कूल में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दी जा रही है। लेकिन, उनके भरोसे से खिलवाड़ किया जा रहा है। क्लास में मौजूद अयोग्य शिक्षक उनकी उम्मीदों पर पानी फेर रहे हैं। इंग्लिश मीडिया के स्कूल्स रुपये बचाने के लालच में कम सैलरी पाने वाले अयोग्य शिक्षकों को नियुक्त कर रहे हैं। ऐसे शिक्षक-शिक्षिकाएं स्कूलों में बच्चों को शिक्षित करने के नाम पर मात्र खानापूर्ति कर रहे हैं।

सेटिंग कर मिलती है एनओसी

शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से स्कूल संचालकों के हौसले बुलंद हैं। स्कूल संचालकों द्वारा स्कूल के मानक पूरे करने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा अंतिम मुहर लगाई जाती है। कार्यालय में बैठे अधिकारी स्कूल मैनेजमेंट से साठगांठ कर एनओसी दे देते हैं। इससे स्कूल संचालकों को मनमानी करने की अनुमति मिल जाती है।