-पूरे शहर में चेकिंग, होटलों-रेस्टोरेंट की तलाशी

ALLAHABAD: सीएम के नैनी के सड़वा में बुधवार को होने वाले शिलान्यास प्रोग्राम की सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए है। सिक्योरिटी में 1500 जवानों को लगाया गया है। सिक्योरिटी में लोकल पुलिस के एक हजार जवानों के साथ ही, चार कंपनी पीएसी व एनएसजी के कमांडो तैनात होंगे। सिक्योरिटी को लेकर मंगलवार को सिटी में भी अलर्ट रहा। पुलिस ने सिटी के चौराहों पर गाडि़यों की चेकिंग तो की ही, होटलों व लॉज की भी तलाशी ली। सीएम के प्रोग्राम में शामिल होने वाले हर शख्स को मैटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ेगा। कार्यक्रम स्थल पर 12 मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।

फ्लीट का रिहर्सल

पुलिस ऑफिसर्स पूरे दिन सिक्योरिटी का जायजा लेते रहे। फ्लीट व सिक्योरिटी का रिहर्सल भी किया गया। सीएम सिक्योरिटी का घेरा तीन लेयर का होगा। फ‌र्स्ट लेयर में एनएसजी कमांडो, दूसरे लेयर में सीएम सिक्योरिटी की टीम होगी। पंडाल व बाहर की सिक्योरिटी का जिम्मा लोकल पुलिस व पीएसी पर होगा।

-4 एएसपी

-24 डीएसपी

-40 इंस्पेक्टर

-75 सब इंस्पेक्टर

-120 हेड कांस्टेबल

-800 कांस्टेबल

-चार कंपनी पीएसी

-200 होमगार्ड

तीन जगहों पर होगी पार्किंग

1. पहली पार्किंग लैप्रोसी चौराहे पर होगी। यहां गंगापार और शहर से आने वाली गाडि़यों को पार्क करवाया जाएगा। क्षमता एक हजार से अधिक गाडि़यों की है।

2. दूसरी पार्किंग सेंट्रल स्कूल फील्ड में बनाई गई है। यहां बारा और शंकरगढ़ की ओर से आने वाली गाडि़यां पार्क होंगी। इसकी क्षमता 500 गाडि़यों की है।

3. तीसरी पार्किंग सड़वा गांव के निकट है। यहां मेजा और करछना से आने वाली गाडि़यों को पार्क करवाया जाएगा। क्षमता 600 गाडि़यों की है।