इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की छात्रा की आपत्तिजनक क्लिपिंग बनाकर वसूल रहा था रुपए

छात्रा ने दर्ज कराई रिपोर्ट, पुलिस ने कहा, जांच के बाद करेंगे कार्रवाई

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की छात्रा को आपत्तिजनक के नाम पर ब्लैकमेल करने वाले प्रतियोगी छात्र को अब जेल की हवा खानी पड़ सकती है। बार-बार रुपए मांगे जाने से आजिज आ चुकी छात्रा ने अब पुलिस की शरण ले ली है। उसकी तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

परीक्षा के दौरान हुई थी मुलाकात

मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के गऊघाट मुहल्ले में रहने वाली छात्रा इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से एमकॉम की पढ़ाई कर रही है। इसके साथ ही वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर रही है। छात्रा ने आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि लगभग डेढ़ साल पहले लूकरगंज निवासी गिरधारी लाल के बेटे मनीष से उसकी मुलाकात परीक्षा देने के दौरान हुई। इसके बाद दोनों के बीच अक्सर फोन पर बातचीत होने लगी। धीरे-धीरे दोस्ती गहरी हो गई। पीडि़ता का आरोप है कि इसी बीच एक दिन मनीष ने मोबाइल से उसकी अश्लील फोटो बना ली। उसके कुछ दिनों बाद उसने गंभीर बीमारी का बहाना बनाकर एक लाख रुपए की मांग की। मदद के नाम पर उसने रुपए दे भी दिए। दूसरी बार उसने फिर से रुपए मांगे तब भी शक नहीं किया। इस तरह से दो लाख 16 हजार रुपये गंवा बैठने के बाद उसने फिर आई पैसे की डिमांड मानने से इंकार कर दिया तो प्रतियोगी छात्र उसे ब्लैकमेल करने पर उतर आया। उसकी आपत्तिजनक क्लिपिंग को सार्वजनिक कर देने की धमकी देने लगा। इस तहरीर के आधार पर मुट्ठीगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

आरोपी छात्रा की फोटो वॉट्सएप पर मंगाता था और वह भेजती भी थी। पहले छात्रा, आरोपी से शादी करना चाहती लेकिन अब छुटकारा। दोनों के बीच प्रेम संबंध भी था। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

संतोष कुमार त्यागी

इंस्पेक्टर मुट्ठीगंज