फाफामऊ के एक मेडिकल स्टोर में हुई छापेमारी, खुलेआम चल रहा था फर्जीवाड़ा, नहीं था लाइसेंस

ALLAHABAD: शहर में बिना लाइसेंस मेडिकल स्टोर संचालित हो रहे हैं। शनिवार को ड्रग विभाग ने फाफामऊ स्थित एक स्टोर पर छापेमारी कर लाखों की दवाएं जब्त की और दो को गिरफ्तार कराया। दवाओं का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया है। मेडिकल स्टोर पिछले कई महीनों से संचालित हो रहा था, शिकायत पर अधिकारियों ने छापेमारी की।

छह माह चल रहा था फर्जीवाड़ा

फाफामऊ स्थित विनीता हॉस्पिटल के सामने संचालित हो रहे मेडिकल स्टोर पर शनिवार को मंडलीय सहायक आयुक्त औषधि केजी गुप्ता के नेतृत्व में छापेमारी की गई। पूछताछ में पता चला कि मेडिकल स्टोर छह माह से चल रहा है। संचालक के पास ड्रग लाइसेंस मौजूद नहीं था। अधिकारियों ने मौके पर ही पुलिस बुलवाकर संचालक मोनू सिंह और श्यामजी को गिरफ्तार कराया।

हर तरह की दवाएं थीं मौजूद

मेडिकल स्टोर में डेढ़ लाख रुपए कीमत की हर प्रकार की दवाएं मौजूद थीं। इनको मरीजों को बेचा जा रहा था। सभी को जब्त कर लिया गया। कुछ दवाओं के सैंपल को संदेह के आधार पर जांच के लिए लैब भेजा गया है। अधिकारियों का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिछले एक माह में जिले में तीन बिना लाइसेंस संचालित मेडिकल स्टोर पकड़े गए हैं।

शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई है। दो लोगों को अरेस्ट कराया गया है और डेढ़ लाख की दवाएं जब्त की गई हैं। कुछ दवाओं के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। दवाओं की खरीदी का बिल भी मौजूद नहीं था।

केजी गुप्ता, सहायक आयुक्त औषधि