-पहले 27 अप्रैल एवं चार मई को होनी थी परीक्षा

-जल्द आएगा सीजीएल 2013 टीयर वन का रिजल्ट

<-पहले ख्7 अप्रैल एवं चार मई को होनी थी परीक्षा

-जल्द आएगा सीजीएल ख्0क्फ् टीयर वन का रिजल्ट

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: एसएससी<एसएससी की कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल <की कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल ((सीजीएल<सीजीएल)) ख्0क्ब् परीक्षा का इंतजार कर रहे लाखों परीक्षार्थियों के लिए राहत भरी खबर है। एसएससी के सेंट्रल रीजन ने इस परीक्षा का लम्बा इंतजार खत्म करते हुए नई डेट एनाउंस कर दी है।

पोस्टपोंड हो गई थी परीक्षा

बता दें कि सीजीएल ख्0क्ब् की टीयर वन परीक्षा विगत ख्7 अप्रैल एवं चार मई को होनी थी। उस समय एसएससी ने परीक्षा को पार्लियामेंट इलेक्शन के चलते पोस्टपोंड कर दिया था। हालांकि, कमीशन के सोर्सेस का कहना था कि इसे सीजीएल ख्0क्फ् टीयर वन का री एग्जाम पहले करवाने के लिए कैंसिल करना पड़ा है। क्योंकि दोनों ही परीक्षा के लिए ज्यादातर परीक्षार्थियों ने आवेदन कर रखा था। इससे कमीशन पर पहले ख्0क्फ् का री एग्जाम करवाने का प्रेशर था।

सीजीएल ख्0क्फ् टीयर टू की शुरू कर दें तैयारी

बहरहाल, अब एसएससी के सेंट्रल रीजन ने सीजीएल ख्0क्ब् टीयर वन की परीक्षा आगामी क्9 एवं ख्0 अक्टूबर को करवाने का डिसीजन ले लिया है। यह परीक्षा यूपी और बिहार के परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए आवेदन क्8 जनवरी से क्ब् फरवरी के बीच मांगे गए थे। वहीं इसकी डेट एनाउंस होने के बाद अब यह भी क्लीयर हो गया है कि कमीशन बहुत जल्द सीजीएल ख्0क्फ् टीयर वन री एग्जाम का रिजल्ट भी घोषित कर देगा। यह परीक्षा विगत ख्7 अप्रैल एवं ख्0 जुलाई को हुई थी। इसकी आंसर की भी जारी की जा चुकी है। कमीशन ने इस परीक्षा का टीयर टू आगामी ख्0 एवं ख्क् सितम्बर को करवाने का निर्णय लिया है।