इविवि के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से हुई थी शुरुआत, हमीदिया कॉलेज में भी हुआ आगाज

ALLAHABAD: आई नेक्स्ट सिटी के लोगों में खबरों के प्रति रुझान पैदा करने के लिए रोजाना 'मैं भी रिपोर्टर' नाम से कॉलम पब्लिश कर रहा है। इसमें आई नेक्स्ट के रीडर के पास भी मौका है कि यदि उनके पास कोई बेहतरीन न्यूज कान्सेप्ट है तो वे इसे आई नेक्स्ट से शेयर कर सकते हैं। इसी क्रम में आई नेक्स्ट ने सिटी के रिनाउंड एजुकेशन इंस्टीट्यूशन में पढ़ने वाले मॉस काम के स्टूडेंट्स को भी एक मौका दिया है। 'मैं भी रिपोर्टर' नाम से आयोजित इस एक्टिविटी की शुरुआत इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से हुई थी।

न्यूज बनाई और जगह तय किया

सेंटर के स्टूडेंट्स द्वारा ए फोर साइज के सादा पेपर पर कलरफुल न्यूज पेपर का निर्माण किया गया। इसमें स्टूडेंट्स ने खुद न्यूज क्रिएट कर लीड, टॉप और बॉटम न्यूज के एकार्डिग जगह दी। ओरिजनल न्यूज पेपर की तरह उन्होंने फ्रंट पेज के एक साइड पर ब्रीफ न्यूज को भी छोटे हिस्से में जगह दी। न्यूज का फ्लैग क्या होगा? हेडिंग क्या होगी? क्रासर क्या होगा? इसे भी उन्होंने तय किया।

हमीदिया में शुरुआत

हमीदिया ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज में भी एक्टिविटी की शुरुआत हो चुकी है। इस छह दिवसीय एक्टिविटी के पूरा होने के बाद बेस्ट कैंडिडेट्स को सेलेक्ट किया जाएगा। इन्हें आई नेक्स्ट की टीम मीडिया हाऊस की वर्किंग से रिलेटेड कम्पलीट जानकारी देगी। इन्हें सिटी बेस्ट प्रोफेशनल के रुप में डेवलप किया जाएगा।