-सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा परिणाम में गोलमाल

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) की भर्ती परीक्षाओं और परिणाम पर धांधली के आरोप लगते रहे हैं। प्रतियोगी आयोग की परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग करते चले आ रहे हैं। इसी क्रम में एक और प्रकरण सामने आया है। सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा में शामिल एक अभ्यर्थी ने कट ऑफ मा‌र्क्स से अधिक अंक पाने के बाद भी फेल किए जाने का आरोप लगाया है। उसने इसकी लिखित शिकायत आयोग से की है।

मेंस एग्जाम से कर दिया बाहर

ध्रुव कुमार सिंह पुत्र गिर्राज निवासी विष्णुपुरी गली नम्बर नौ हाथरस ने यूपीपीएससी की सहायक अभियोजन अधिकारी 2015 प्रारम्भिक परीक्षा दी थी। इस परीक्षा का परिणाम हाल ही में जारी किया गया है। आगामी 27 एवं 28 दिसम्बर को मेंस का एग्जाम होना है। ध्रुव का कहना है कि वे पीएच कैटेगरी के अभ्यर्थी हैं। प्रारम्भिक परीक्षा में उसे 79 अंक मिले हैं और इस परीक्षा का कट ऑफ मा‌र्क्स पीएच कैटेगरी का 69 अंक है। फिर भी उसे नॉट क्वालीफाइड बताकर मेंस से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। ध्रुव का रोल नम्बर 001956 एवं रजिस्ट्रेशन नम्बर 60120114382 है।

परीक्षा नियंत्रक से लिखित शिकायत

ध्रुव ने इसकी लिखित शिकायत आयोग के परीक्षा नियंत्रक प्रभुनाथ से की है। उसने अपने शिकायती पत्र के साथ मार्कशीट और कट ऑफ मा‌र्क्स की फोटोकापी भी लगाई है। इस बारे में प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी अवनीश पांडेय का कहना है कि यह तो आयोग में फैले भ्रष्टाचार का एक एग्जाम्पल है। अवनीश ने कहा कि यह अत्यंत ही गंभीर मसला है। इससे एक मेधावी प्रतियोगी का भविष्य दांव पर लग गया है। वहीं आयोग के सचिव सुरेश कुमार सिंह ने कहा कि वे पूरे मामले का संज्ञान लेंगे। किसी के साथ गलत नहीं हो पाएगा।