फॉलोअप

- कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 300 बेड सरकारी अस्पताल में क्वारंटीन कराया गया था कैदी

- छह फरवरी को भागा था, लापरवाही पर दो सिपाही किए गए थे सस्पेंड, वेडनसडे को जेल भेजा

बरेली। चोरी के मामले में पकड़ा गया बहेड़ी का बिल्लू कोरोना पॉजिटिव आने के बाद क्वारंटीन सेंटर से छह फरवरी को भाग निकला था। मामले में लापरवाही के लिए बारादरी थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद इज्जतनगर थाने के दो सिपाहियों को सस्पेंड भी कर दिया गया था। अब वेडनेसडे रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर थर्सडे को जेल भेज दिया। वहीं सामने आया कि उसने हथकडि़यां भी काट ली थीं। जिसके बाद वह बचने के लिए खेतों में व अन्य जगहों पर छिप रहा था।

पाइप के सहारे निकला

पुलिस की जांच में सामने आया कि बिल्लू छह जनवरी से पहले लिए गए सैंपल की रिपोर्ट में नेगेटिव आ गया था। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके बाद ही उसने 300 बेड सरकारी अस्पताल से भागने की योजना बनाई होगी। पूछताछ में उसने बताया था कि वह दूसरी मंजिल से नीचे आ रहे पानी के पाइप के सहारे क्वरंटाइन हॉल से बाहर निकला था। इसके बाद उसने बेडि़यां कटवाईं और छिपने के लिए घूम रहा था।

खेतों में जंगली जानवरों का खतरा

बिल्लू को पकड़ने के लिए लगाई गईं टीम ने बताया कि खेतों में उसे ढूंढते वक्त उनका सामना कई जंगली जानवरों से भी हुआ। हाल ही में रबर फैक्ट्री में दिखी बाघिन का भी खतरा उन्हें सताता रहा। लेकिन ड्यूटी के चलते वह उसे ढूंढने पर मजबूर थे। आखिरकार उन्हें बिल्लू को पकड़ने में कामयाबी मिल ही गई।

पहले भी चार हो चुके हैं सस्पेंड

पुलिस ने बिल्लू को पकड़ने के बाद जब उसका इतिहास खंगाला तो चौंकाने वाली बातें सामने आईं। उन्होंने बताया कि बिल्लू ना सिर्फ बरेली जिले से बल्कि उत्तराखंड से भी कई बार जेल जा चुका है। उसे पुलिस को चुनौतियां देना भी बेहद पसंद है। इससे पर भी उसकी चालाकियों के चलते उत्तराखंड के तीन व जिले के देहात क्षेत्र में तैनात एक पुलिसकर्मी सस्पेंड हो चुके हैं। वहीं शहर में प्रेमनगर समेत कई अन्य थानों में भी उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। वहीं अधिकारियों ने अब बिल्लू पर कड़ी नजर रखने के आदेश दिए हैं।