- ट्रांसफार्मर गिरने से कई इलाकों की बिजली गुल, जलाने का आरोप

BAREILLY:

किला सब स्टेशन से जुड़े गंदा नाला क्षेत्र में दस फीट ऊपर रखा दो ट्रांसफार्मर सैटरडे को अचानक तेज धमाका करते हुए जल कर नीचे गिर गया। ट्रांसफार्मर से आग निकलता देख मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडि़यां बुलानी पड़ी। फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। ट्रांसफार्मर के फुंकने से आसपास के क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई। दो ट्रांसफार्मर एक साथ खराब हो जाने से क्षेत्र में दो दिनों तक बिजली आने की कोई उम्मीद नहीं है। मौके पर इतना स्पेस भी नहीं है कि ऑल्टरनेटिव व्यवस्था की जा सके। ट्रांसफार्मर मोबाइल ट्रॉली रखने के लिए जगह नहीं होने से मुसीबत और बढ़ गयी है।

ओवरलोड कम करने के लगा था ट्रांसफार्मर

ओवरलोडिंग कम करने के लिए करीब तीन महीने पहले गंदा नाला क्षेत्र में दूसरा ट्रांसफार्मर लगाया गया था। यहां दोनों ट्रांसफार्मर चार-चार पोल पर करीब दस फीट की ऊंचाई पर लगे हुए हैं। सैटरडे सुबह करीब पांच बजे अचानक एक ट्रांसफार्मर में आग लगी। उसकी आग पास ही रखे दूसरे ट्रांसफार्मर ने भी पकड़ ली। दोनों ट्रांसफार्मर पूरी तरह जलकर नीचे गिर गए।

फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग

हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। ट्रांसफार्मर जलने से सैदपुरिया, पंजाबपुरा, गंदा नाला, बड़ा बाजार, नीम की चढ़ाई, मिर्चिया टोला, जकाती समेत आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गई। वहीं दूसरी ओर सिविल लाइंस में भी एक ट्रांसफार्मर खराब हो गया। जिसके चलते क्षेत्र की बत्ती गुल हो गयी। ट्रांसफार्मर ठीक करने पहुंच बिजली कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद ट्रांसफार्मर सही कर बिजली सप्लाई सुचारु की।