-नियम पास होते ही बरेली कॉलेज में 30 शिक्षकों की बदल जाएगी वरिष्ठता, एचओडी

-कमेटी ने दोबारा बुलाई बैठक, हाई कोर्ट वकील से मांगी मदद

BAREILLY: बरेली कॉलेज में शिक्षक वरिष्ठता को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पा रहा है। कॉलेज में 30 नए शिक्षकों की सूची में बदलाव होना है। इसके लिए कॉलेज प्रशासन ने थर्सडे को बैठक बुलाईए लेकिन बैठक में कोई निर्णय नहीं हो सका, कॉलेज के शिक्षकों को वरिष्ठता की सूची में शामिल होना है या नहीं। इस बारे में शिक्षकों के एक गुट ने कुलपति और शिक्षा निदेशक को पत्र लिखकर आपत्ति जताई है।

तो बदल जाएगे कइर् विभागाध्यक्ष

यदि कॉलेज की वरिष्ठता सूची में बदलाव होता है तो कॉलेज के कई सीनियर शिक्षक जूनियर बन जाएंगे। इस नियम के कारण कई विभागाध्यक्ष भी बदले जा सकते है। इसी कारण शिक्षकों का एक पक्ष इस नियम का विरोध कर रहे हैं। जबकि 14 मार्च को ही शिक्षा निदेशक ने आदेश जारी किया था। जिसमें कहा गया है कि कॉलेज के प्राचार्य ने शिक्षकों की वरिष्ठता की गणना उनकी एडहॉक नियुक्ति की तारीख से की है।

वकील से मांगी गई राय

कॉलेज मे वरिष्ठता को लेकर चल रहे शिक्षकों में विवाद को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने हाईकोर्ट के वकील से इस पक्ष में राय मांगी है। वहीं दूसरी ओर क्षेत्रिय उच्च शिक्षा अधिकारी ने भी कॉलेज से 10 दिनों में जबाव मांगा है। क्योंकि इसके बाद 30 शिक्षकों की वरिष्ठता में बदलाव हो जाएगा।

आज बैठक मे कोई फैसला नहीं हो सका है। जल्द ही आपात बैठक बुलाकर इस मामले को निपटाया जाएगा।

डॉ। एमके शर्मा, स्थापना प्रभारी