- एक ही दिन बीए, बीएससी के वायवा और तीन प्रतियोगी परीक्षाएं

-वायवा की डेट बदलने को तैयार हुआ बरेली कॉलेज

BAREILLY:

बरेली कॉलेज से बीए और बीएससी की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स असमंजस की स्थिति में फंस गए हैं। आरयू ने संडे को बीए और बीएससी के वायवा की डेट दी है। जबकि संडे को ही यूपीपीसीएस, आईआईटी, व बीपीएड की प्रवेश परीक्षाएं होनी हैं, जिसके लिए बीए और बीएससी के स्टूडेंट्स ने भी अप्लाई किया है। एक ही दिन वायवा और प्रतियोगी परीक्षा होने से स्टूडेंट्स इस पसोपेश में हैं कि परीक्षा में शामिल हों या वायवा देने जाएं। इस दुविधा के चलते तमाम स्टूडेंट आरयू के चक्कर लगाते रहे तो स्टूडेंट्स ने बीसीबी पहुंचकर वायवा की डेट बदलने की गुहार लगाई, जिसके बाद आरयू एडमिनिस्ट्रेशन ने अप्लीकेशन देने वाले छात्रों की डेट बदल दिया।

बीसीबी में 360 छात्रों का वायवा

संडे को बरेली कॉलेज में बीए और बीएससी के 360 स्टूडेंट्स का वायवा होना है। वायवा की तिथि घोषित होने के कारण प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे स्टूडेंट परेशानी में पड़ गए।

तिथि बदलने को आरयू से लगाई गुहार

प्रतियोगी परीक्षा और वायवा की तिथि एक साथ होने पर छात्रों ने आरयू प्रशासन से वायवा की डेट बदलने की गुहार लगाई। छात्रों का कहना है कि वायवा की तिथि बदलने का अधिकार कॉलेज प्रशासन व आरयू प्रशासन के पास है ऐसे में स्टूडेंट्स के वायवा अगली तिथि को करा लिए जाएं, जिससे स्टूडेंट प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हो सकें।

16 छात्रों के वायवा की तिथि को बदल दिया गया है। जिन छात्रों के तिथि बदलने के आवेदन आ रहे हैं उनके वायवा बाद में करा लिए जाएंगे। वायवा की तिथि आरयू से निर्धारित होकर आती है। इस बारे में हम कुछ नहीं कर सकते हैं।

पंकज अग्रवाल, परीक्षा अधीक्षक बरेली कॉलेज