-फर्जी किडनैपर बनकर भाई से मांग रहे थे ढाई लाख की फिरौती

-स्टूडेंट का अभी तक नहीं लगा है सुराग, पुलिस तलाश में जुटी

>BAREILLY: बारादरी थाना अंतर्गत 12वीं के स्टूडेंट के अपहरण में पुलिस ने दो फर्जी अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। ये अपहरणकर्ता स्टूडेंट के भाई के नंबर पर फोन कर ढाई लाख ऐंठने की फिराक में थे। पुलिस ने नंबर ट्रेस करके दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी स्टूडेंट घर वापस नहीं पहुंचा है और उसकी लोकेशन शिरडी में मिल रही है।

घर से अचानक हो गया लापता

पुलिस के मुताबिक कटरा चांद खां निवासी आरटीओ ऑफिस के बाबू सुधीर तिवारी का 17 वर्षीय भाई सुधांशु तिवारी 17 मई को घर से लापता हो गया था। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 11 जून को लापता युवक के भाई के पास फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि उन्होंने सुधांशु का अपहरण कर लिया है। उन्होंने ढाई लाख रुपए की फिरौती मांगी। जब भाई ने सुधांशु से फोन पर बात कराने के लिए कहा तो अपहरणकर्ताओं ने कहा कि वह अभी बेहोश है और बाद में बात कराएंगे। जिसके बाद हिमांशु के भाई ने पुलिस को खबर दी।

नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का धंधा

वेदप्रकाश खुद को कभी डीएम तो कभी किसी और बड़े अधिकारी का पेशकार बनकर कई लोगों से नौकरी के नाम पर ठगी कर चुका है। वह खुद को वीरेंद्र बताकर श्यामगंज स्थित कोचिंग के छात्रों को अपने जाल में फंसाता था। उसने मंडे को भी सलीम नाम के शख्स को बैंक में जॉब लगवाने के नाम पर ठगा था। वहीं देवेंद्र टीवी चैनल में कथित पत्रकार है और उस पर बिथरी चैनपुर थाना में भी लूट का मुकदमा दर्ज है।

ऐसे किया ठगने का प्लान

दोनों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने पंफलेट पर सुंधांशु के भाई का नंबर देखा था। जिसके बाद उन्होंने फोन कर फिरौती की रकम मांगी। दोनों ठग सुधांशु के भाई के लगातार संपर्क में थे और बार-बार फोन पर कह रहे थे कि भाई की जान प्यारी है या रुपया।

ऐसे फंसे पुलिस के जाल में

पुलिस ने नंबर सर्विलांस पर लगाया तो पता चला कि उस नंबर से सिर्फ सुधीर को ही फोन किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने बी पार्टी के माध्यम से कटरा चांद खां के शख्स के नंबर पर पर फोन किया तो पता चला कि वेदपाल किराए पर रहता है। फिर पुलिस ने विशाल के नंबर पर फोन किया और उससे कहा कि उसके खिलाफ क्राइम ब्रांच में छेड़छाड़ की शिकायत की बात कहकर ट्यूजडे सुबह सेटेलाइट पर मिलने के लिए बुलाया तो उसके साथ में दो युवक और पहुंचे। जब पुलिस ने किडनैपर के नंबर के बारे में विशाल से पूछा तो उसने तुरंत बता दिया कि जो उसके साथ में आया है उसका है। फिर पुलिस ने वेदपाल और देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया।

बारहवीं का स्टूडेंट लापता हुआ था। जिसके भाई से दो युवक फिरौती मांग रहे थे। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्र की भी तलाश की जा रही है।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली