24 जून को हाई लेवल स्टेयरिंग कमेटी की बैठक से पहले होगी वर्कशॉप

BAREILLY:

स्मार्ट सिटी मिशन के सेंकेंड राउंड में जगह पक्की करने को बरेली की दावेदारी मजबूत करने की कोशिशें राजधानी लखनऊ से भी जोरों पर हैं। नगर निगम बरेली का स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट 24 जून को लखनऊ में जमा होने से पहले तीन दिन एक्सप‌र्ट्स की स्पेशल स्क्रीनिंग में परखा जाएगा। 21, 22 और 23 जून को लखनऊ में रीजनल सेंटर फॉर अर्बन एंड एनवॉयरमेंटल स्टडीज, आरसीयूईएस में बरेली के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की खूबियों और खामियों की समीक्षा होगी। बरेली के प्रोजेक्ट की इस स्पेशल स्क्रीनिंग का मकसद राउंड टू की दौड़ में शहर को टॉप 20 में जगह

दिलाना है। स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए कंसल्टेंट एजेंसी के एक्सप‌र्ट्स समेत निगम के स्मार्ट सिटी एक्सपर्ट भी 20 जून को लखनऊ के लिए रवाना हाे जाएंगे।

36 में 16 विभागों से एमओयू

लखनऊ में बरेली स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की परख के दौरान एक्सप‌र्ट्स प्रोजेक्ट में शामिल किए प्रस्तावों की बारीकी से समीक्षा करेंगे। जिसमें प्रस्तावों की कमियों को दूर करने और अन्य शहरों के प्रोजेक्ट से मुकाबला करने को इसे बेहतर बनाने पर सबसे ज्यादा जोर रहेगा। वहीं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए जरूरी शहर के सरकारी विभागों व संस्थाओं से मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग, एमओयू साइन कराने की कवायद में नगर निगम तेजी से जुट गया है। निगम ने एमओयू साइन कराने को शहर से 36 विभाग व संस्थाएं सेलेक्ट की हैं। 17 जून तक निगम की ओर से 36 में से 16 विभागों व संस्थाओं से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए एमओयू साइन कराया गया।