- बिजली विभाग पर मुआवजे के लिए 40 लाख का मुकदमा

- अधिकारियों ने कहा जरुरत पड़ी तो आरसी भी जारी करेंगे

BAREILLY: बीएसएनएल ने बिजली विभाग पर चालीस लाख का जुर्माना ठोंका है। बिजली विभाग द्वारा बार-बार ओएफसी काटने ने बीएसएनएल ने यह कदम उठाया है। विभाग ने नोटिस भी जारी कर चेतावनी दी कि, अगर जुर्माना नहीं भरा तो विभाग के खाते से जुर्माने की वसूली की जाएगी। फिलहाल बीएसएनएल के अधिकारी डैमेज केबल लाइन को दुरुस्त करने में जुटे हैं। अभी कई एरिया में सर्विस बाधित ही चल रही है। जिसके चलते बीएसएनएल को उपभोक्ताओं की शिकायत झेलनी पड़ रही है।

बिजली विभाग से परेशान बीएसएनएल

बिजली विभाग पूरे शहर में मशीन के जरिये अंडर ग्राउंड केबल डाल रहा है। बदायूं रोड, सिविल लाइंस, रामपुर गार्डेन सहित अन्य एरिया में अंडर ग्राउंड लाइनों को बिछाने का काम हो रहा है। इस दौरान मशीन से कई जगह बीएसएनएल की लाइन कट गई। शहर के आधा दर्जन एरिया में बीएसएनएल की केबल को पूरी तरह से तहस-नहस हो गए। शहर के अधिकतर क्षेत्रों में बीएसएनएल सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गई। इसका खामियाजा हजारों उपभोक्ताओं को भी भुगतना पड़ा। एक वीक पहले बदायूं रोड पर ओएफसी कट गया था। जो अभी तक सही नहीं हो सका है। वहीं दूसरी ओर राम वाटिका भी ओएफसी कटने से अब भी कई उपभोक्ता परेशानी से जूझ रहे है। बार-बार बिजली विभाग की लापरवाही सामने आने से बीएसएनएल के अधिकारियों ने यह कदम उठाया है।

तो जारी करेगा आरसी

बीएसएनएल के सीनियर जनरल मैनेजर मणि राम के मुताबिक, बिजली विभाग से चालीस लाख जुर्माना वसूल किया जाएगा। इसके लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। यदि, विभाग पैसे देने में आनाकानी करता है तो उनके खाते से पैसा वसूला जाएगा। जरुरत पड़ी तो विभाग को आरसी जारी की जाएगी।