- बीएसएनएल के कंज्यूमर्स ने पैसे लिए वापस

- लचर सर्विस से महीने से परेशान है कंज्यूमर्स

BAREILLY:

भाई साहब, नहीं लगा तो अपना पैसा वापस ले लीजिए। जी हां, हम बात बीएसएनएल की ही कर रहे है। इन दिनों विभाग कंज्यूमर्स के पैसे लौटाने में लगा हुआ है। अपनी लचर सर्विस से अधिकारियों ने भी हार मान लिया है। ऐसे में वह कंज्यूमर्स के पैसे लौटाने का काम कर रहे हैं। अब तक शहर के दर्जनों कंज्यूमर्स अपना पैसा वापस ले चुके है। शहर में तीन ऐसे एरिया है, जहां नेटवर्क की सबसे अधिक प्रॉब्लम्स हो रही है। ऐसे में अधिकारियों को जब कंज्यूमर्स के पैसे वापस करने पड़ रहे हैं, तो संबंधित एक्सचेंज के कर्मचारियों पर गाज गिराने की संभावना भी बढ़ गई है।

सर्विस नहीं तो पैसा लीजिए वापस

कभी ओएफसी का कटना, कभी एक्सचेंज में खराबी ने विभाग की सर्विस को ध्वस्त कर दिया है। नेटवर्क की प्रॉब्लम्स सबसे अधिक लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड के कनेक्शन होल्डर्स को झेलनी पड़ रही है। पिछले दो महीने से नेटवर्क की जबरदस्त प्रॉब्लम्स चल रही है, जिसके चलते लोगों ने लैडलाइन और ब्रॉडबैंड टैरिफ का पैसा मांगना शुरू कर दिया है। पिछले महीने विभाग ने 50 कंज्यूमर्स के टैरिफ के करीब 24,000 रुपए लौटाए। जबकि, इस महीने 10 से अधिक लोग अपने पैसे ले चुके हैं।

तीन एरिया में ज्यादा इफेक्टेड

नेटवर्क की समस्या सबसे अधिक विभाग के तीन एक्सचेंज के अंतर्गत उत्पन्न हो रही है, जिनमें कैंट, चौपुला और श्यामगंज एक्सचेंज शामिल है। चौपुला एक्सचेंज में आग लगने और केबल के चोरी होने से पिछले एक महीने से प्रॉब्लम्स चल रही है। नेटवर्क की दिक्कत इतनी अधिक है कि रोजाना एक दर्जन से अधिक शिकायतें प्रत्येक एक्सचेंज में पहुंच रही है। अकाउंट ऑफिस में लोग अपने टैरिफ प्लान के पैसे की मांग कर रहे है। लिहाजा, विभाग को पैसे लौटाना पड़ रहा है।

जिन लोगों की सर्विस काफी दिनों से प्रभावित चल रही उनमें से अधिकतर लोगों के पैसे लौटा दिए गए हैं। अब तक 50 से अधिक लोगों के पैसे लौटाए जा चुके हैं।

एएच खान, टीआरए, अकाउंट ऑफिस, बीएसएनएल