- मैनेजमेंट ने मांगी डब्ल्यूएलएल से रिलेटेड रिपोर्ट

- सर्विस के बंद होने से सात सौ उपभोक्ता होंगे प्रभावित

BAREILLY:

बीएसएनएल की डब्ल्यूएलएल सर्विस से जुड़े उपभोक्ताओं के लिए एक बुरी खबर हैं। विभाग की डब्ल्यूएलएल सर्विस जल्द ही बंद होने जा रही हैं, सर्विस को बंद करने के लिए मैनेजमेंट ने कवायद शुरू कर हैं। विभाग के डब्ल्यूएलएल सेक्शन से जुड़े कर्मचारियों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गयी है। रिपोर्ट तैयार होने के बाद सर्विस को बंद कर दिया जाएगा।

700 कंज्यूमर्स हैं शहर में

बीएसएनएल मैनेजमेंट ने सर्विस से जुड़ी जानकारी डब्ल्यूएलएल सेक्शन के एसडीओ से मांगी हैं। जिसके बाद उन्होंने से रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी हैं। बस रिपोर्ट सौंपने भर की देरी हैं। शहर में इस सर्विस से करीब 700 उपभोक्ता जुड़े हुऐ हैं, जो कि सर्विस के बंद होने से प्रभावित होंगे।

खर्च से कम रेवेन्यू

डब्ल्यूएलएल सेवा बंद करने की वजह रेवेन्यू बताई जा रही है। शहर में जितने कंज्यूमर्स हैं, उनसे विभाग को उतना रेवेन्यू नहीं हासिल होता है, जितना सेवा देने में खर्च होता है। लिहाजा, सर्विस जारी रखना संभव नहीं हो पा रहा है।

जल्द ही रिपोर्ट सौंपने की बात

डब्ल्यूएलएल सेक्शन के एसडीओ एनके चौहान ने बताया कि इस संबंध में कोई ऑफिशियल मेल नहीं आयी हैं। लेकिन, सर्विस बंद करने की तैयारी चल रही हैं। कुछ दिन पहले ही मैनेजमेंट ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी हैं। जल्द ही डब्ल्यूएलएल सर्विस से जुड़े उपभोक्ताओं की रिपोर्ट तैयार की मैनेजमेंट को सौंप दी जाएगी।

विभाग ने किए थे कई दावे

इस सर्विस को लांच कर विभाग के आला अधिकारियों ने संचार के क्षेत्र में एक नई क्रांति का दावा किया था। सामान्य टेलीफोन की तरह ही कई सारी सुविधाएं भी उपलब्ध करायी गयी हैं। डायनेमिक एसटीडी व आईएसडी लॉकिंग, कॉल वेटिंग, कॉल ट्रांसफर, कॉलिंग लाइन आईडेंटीफिकेशन, कॉल फॉरवर्डिग सहित कई सारी सुविधाएं मिलती हैं। लेकिन, विभाग की दूर-दराज के क्षेत्रों में फोन की घंटी बजाने के लिए लाखों की लागत से उपलब्ध करायी गयी डब्ल्यूएलएल फोन सेवा निगम की लापरवाही से बंद होने के कगार पर पहुंच गयी हैं।

डब्ल्यूएलएल को बंद करने की तैयारी है। डब्ल्यूएलएल के सेक्शन से इस मामले में एक रिपोर्ट मांगी गयी हैं। सर्विस मुहैया कराने में कई तरह की दिक्कत आ रही हैं।

आरके गुप्ता, कॉमर्शियल मैनेजर, बीएसएनएल