- डीएम ने मीटिंग से नवाबगंज के नदारद स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त की

- विभागों को बेहतर कार्य करने और गड्ढ़ों के पैचवर्क और पीडि़त को आर्थिक मदद देने को कहा

>

BAREILLY:े डीएम पंकज यादव ने फ्राइडे को विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में विभागों के अधिकारियों को बेहतर कार्य करने के लिए निर्देशित किया। आगामी चुनावों के मद्देनजर पोलिंग बूथों पर को सुविधाओं से लैस करने के निर्देश दिए। बूथों पर रैंप, पेयजल, बिजली कनेक्शन, फर्नीचर, वेटिंग रूम और शौचालयों के प्रॉपर अरेंजमेंट करने को कहा। जिला स्वच्छता समिति की मीटिंग में गांव को साफ करने के लिए 20-20 सफाईकर्मियों की टोली बनाकर सफाई कराने, गांव में गड्ढे बनाकर गोबर को उसमें डालकर जैविक खाद बनाने की कवायद शुरू करने के ि1लए कहा।

चिकित्सा एवं सहानुभूति मिले

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में डीएम ने समयबद्धता और संवेदनशीलता को आत्मसात करने की सीख दी। टीकाकरण के कार्यक्रम के बेहतर संचालन, टेंडर के कार्यो में पारदर्शिता लाने, बाई माइक्रोप्लान को एक सप्ताह में तैयार करने, स्वास्थ्य क्षेत्र की फ्री सुविधाओं का पेशेंट्स को लाभ देने के निर्देश दिए। वहीं, नवाबगंज के दो संविदाकर्मी बीपीएम विकास सिंह और बीसीपीएम खुशबू अयाज की सेवाएं समाप्त कर दीं। गांधी जयंती पर पौधरोपण और कार्यक्रम आयोजित करने का निदेर्1श दिया।

जल्द करें सड़कों का पैचवर्क

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सड़कों पर गड्ढो से हो रही दुर्घटनाओं पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए संबंधित विभागों के अंतर्गत आने वाली सड़कों के गड्ढों के पैचवर्क के निर्देश दिए। पार्किंग बनाने के लिए नगर आयुक्त को स्टैन्ड हेतु भूमि चिन्हत करने को पत्र लिखने को कहा। वहीं, जिला सैनिक बन्धु समिति की मीटिंग में पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को रोजगार संबंधी और बेटियों के विवाह के लिए 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की जानकारी दी।

किसानों ने सुनाई समस्याएं

किसान दिवस की मीटिंग में किसानों ने डीएम से बहेड़ी शुगर मिल द्वारा गन्ना मूल्य भुगतान नहीं करने करने की शिकायत की। जबकि आरसी काटी जा रही है। ऐसे में डीएम ने जिला गन्ना अधिकारी को जल्द से जल्द चीनी बेच कर किसानों को भुगतान करने के निर्देश दिए। किसानों ने खतौनी पर जो लोन बैक द्वारा दिया जाता है उसे कटवाने को तहसील के चक्कर लगाने की शिकायत की। लीड बैंक अधिकारी ने इसके जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। इसके अलावा किसानों ने नेडा की योजनाओं के लाभार्थियों का चयन रजिस्ट्रेशन क्रमांक पर करने की मांग की। वहीं, कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को फसल संरक्षण, उद्यान विभाग ने नई योजनाओं और यूपी डॉस्प ने आगामी योजनाओं की जानकारी दी।