-देरी से बीसीबी पहुंच रहे है फ्लाइंग स्क्वॉड और जल्दी हो जा रहे गायब

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ: आरयू के मेन एग्जाम के लिए बीसीबी में नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए बनाया फ्लाइंग स्क्वॉड अपने वर्क में लापरवाही बरत रहा है। फ्लाइंग स्क्वॉड के सदस्य कैंपस में देर से पहुंच रहे हैं। इसके चलते स्टूडेंट्स की चेकिंग करने में दिक्कत आ रही है और चेकिंग करते वक्त लंबी लाइन लगने की वजह से स्टूडेंट्स का कीमती वक्त भी बर्बाद हो रहा है। स्टूडेंट्स एग्जाम टाइम शुरू होने के बाद एग्जाम हाल में पहुंच पा रहे हैं। वहीं एग्जाम खत्म करने से पहले ही फ्लाइंग स्क्वॉड के सदस्य गायब हो जा रहे हैं।

3 पालियों में चल रहा एग्जाम

आरयू का मेन एग्जाम तीन पालियों में चल रहा है। बीसीबी कैंपस में करीब छह हजार स्टूडेंट्स एग्जाम दे रहे हैं। एग्जाम की सुचिता बनी रहे, इसलिए चीफ प्रॉक्टर डॉ। एसपी ने तीन फ्लाइंग स्क्वॉड ने बनाए हैं। फ्लाइंग स्क्वॉड में शामिल प्रोफेसर्स की जिम्मेदारी है कि वे स्टूडेंट्स की तलाशी लें। वहीं, रूम में जाकर एग्जाम की गोपनीयता परखें, पर फ्लाइंग स्क्वॉड में शामिल स्थायी प्रोफेसर्स देरी से कॉलेज पहुंच रहे हैं। इससे स्टूडेंट्स की सर्चिग में परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं, सर्चिग के बाद डिपार्टमेंट में बैठकर टाइम पास करते हैं। ड्यूटी पूरी होने पर स्थायी प्रोफेसर्स घर लौट जा रहे हैं।

दो नकलची पकड़े गए

मेन एग्जाम में मंडे को दो नकलची पकड़े गए। एग्जाम कंट्रोलर डॉ। महेश कुमार ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वॉड को एक नकलची रामपुर और एक बिजनौर में मिला था। वहीं आरयू के फ्लाइंग स्क्वॉड मिलक रामपुर के श्री हीरालाल स्मारक कॉलेज का मैनेजर विशाल राजपूत कैंपस में मिले। फ्लाइंग स्क्वॉड ने जब उसे कैंपस में घूमने का कारण पूछा, तो वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। फ्लाइंग स्क्वॉड ने उसे फटकार कर कैंपस से बाहर किया।

10 मार्च से होगा मूल्यांकन

यूनिवर्सिटी समय से रिजल्ट डिक्लेयर कर सके, इसके लिए उसने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने मूल्यांकन केन्द्र बना दिए हैं। जिन सब्जेक्ट के एग्जाम हो चुके हैं। उसका मूल्यांकन 10 मार्च से शुरू हो जाएगा।