- आईडी कार्ड पहनने के बाद ही सिटी मजिस्ट्रेट ने दिए हैं छापेमारी के निर्देश

BAREILLY: फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिसर्स और इंस्पेक्टर्स के पास अब आईडी कार्ड होगा। थर्सडे को सिटी मजिस्ट्रेट मनोज ने एफएसडीए संग ऑर्गनाइज मीटिंग में जल्द से जल्द आईडी कार्ड बनवाने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, एफएसडीए के बगैर वर्दी के छापेमारी करती है। जिसके चलते कई बार झड़प की स्थिति बन जाती है। ऐसे में अब छापेमारी के दौरान उन्हें दिक्कत न आए। इसलिए आईडी कार्ड दिया जाएगा।

कई बार हुई है झड़प

हाल ही में नवाबगंज तहसील के मुख्य बाजार में छापेमारी करने एफएसडीए टीम से नोकझोंक हुई थी। हालांकि पुलिस फोर्स ने मामला संभाल लिया था। मामले पर एफएसडीए अधिकारी ने संबंधित थाना में दुकानदारों पर सरकारी कामकाज में दखल देने और अभद्रता किए जाने की तहरीर भी दी थी। सिटी मजिस्ट्रेट ने छापेमारी से पहले बैकअप का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत अब एफएसडीए टीम को कहीं भी छापेमारी पर जाने से पहले सिटी मजिस्ट्रेट को सूचना देना अनिवार्य होगा। इसके अलावा जिले की किसी भी तहसील में छापेमारी के लिए पहुंचते ही वहां के एसडीएम को सूचित करना होगा। साथ ही, संबंधित थाना इंचार्ज से फोर्स का अरेंजमेंट के बाद ही छापेमारी अभियान का संचालन किए जाने के निर्देश दिए हैं।

एफएसडीए को आईडी कार्ड के साथ छापेमारी के निर्देश दिए हैं। एसडीएम को सूचित करने और पुलिस फोर्स के साथ मिलकर छापेमारी को कहा है।

मनोज, सिटी मजिस्ट्रेट