- प्रकाश पर्व सेलिब्रेशन की आखिरी कड़ी में आयोजित हुए कई प्रोग्राम

>

BAREILLY:

गुरु गोविंद सिंह प्रकाशोत्सव सेलिब्रेशन के क्रम में संडे को भी कई गुरुद्वारा कमेटीज की ओर से कार्यक्रम आयोजन किया गया। इसमें गुरुद्वारा कमेटी सुभाषनगर की ओर से कीर्तन दरबार और जनकपुरी गुरुद्वारा की ओर से अमृत छकाया गया। कार्यक्रमों के दौरान भारी संख्या में संगत मौजूद रही। कार्यक्रम समापन के बाद संगत ने गुरु का लंगर चखा।

आयोजित हुआ कीर्तन दरबार

संडे को सुभाषनगर गुरुद्वारा में गुरु सिंह सभा की ओर से कीर्तन दरबार आयोजित किया गया। आयोजित कीर्तन दरबार के बारे में जानकारी देते हुए विक्की बग्गा ने बताया कि दरबार साहिब से आए भाई करनैल सिंह और भाई जसपिंदर सिंह ने गुरु गान कर संगत को निहाल किया। देर शाम आयोजित हुआ कीर्तन दरबार देर रात चला। समापन के बाद गुरु का लंगर अटूट वरता गया। इस मौके पर परदमन सिंह, हरप्रीत सिंह, गुरविंदर सिंह, राजेंद्र सिंह, सुरजीत सिंह समेत अन्य गुरुद्वारा कमेटी मेंबर्स और पदाधिकारी मौजूद रहे।

अमृत चख खालसा पंथ स्वीकार किया

गुरु गोविंद प्रकाश पर्व की आखिरी कड़ी में सेंट्रल गुरु पूरब कमेटी की ओर से अमृत संचार कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में 36 लोगों ने अमृत छका। कमेटी के मालिक सिंह कालरा ने बताया कि अमृत संचार के जरिए लोगों को खालसा पंथ स्वीकार कराया जाता है। अमृत संचार के इच्छुक लोगों को सुबह अमृत संचार कराया। इसके लिए दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से आए पंच प्यारे ने गुरु मर्यादा के अंतर्गत तैयार किया गया अमृत लोगों को पान कराया। इस मौके पर महासचिव गुरदीप सिंह बग्गा, हरनाम सिंह, गुरमीत सिंह, पतविंदर सिंह मौजूद रहे।