BAREILLY: प्राइवेट कॉलेजेज की लिस्ट में जब एक ही कैंपस में कई सारे वैराइटी कोर्सेज कंडक्ट कराने की बात आती है तो जेहन में एक ही नाम कौंधता है। वह है खंडेलवाल कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट साइंस एंड टेक्नोलॉजी का। पीलीभीत रोड पर स्थित केसीएमटी नाम से फेमस इस कॉलेज में यूजी, पीजी समेत मैनेजमेंट के कई कोर्सेज कंडक्ट किए जाते हैं। यही नही बरेली का यह एक मात्र शहर है जहां पर आर्किटेक्चर की पढ़ाई भी कराई जाती है। एक ही कैंपस में डिफ्रेंट टाइप के कोर्सेज अवेलेबल होने की वजह से यह कॉलेज स्टूडेंट्स के फ‌र्स्ट लुक पर रहता है।

वेल फर्निश्ड है कैंपस

केसीएमटी कैंपस वेल फर्निश्ड होने की वजह से स्टूडेंटस के बीच खासा पसंद किया जता है। लाइब्रेरी, कम्प्यूटर हॉल विद इंटरनेट फैसिलिटी, स्पो‌र्ट्स ग्राउंड, वेल इक्विप्ड लैब यहां की यूएसपी है। समय-समय पर स्टूडेट्स को प्रशिक्षण और समर ट्रेनिंग की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। यही नहीं प्लेसमेंट सेल की तरफ से यहां के स्टूडेंट्स नेशनल और इंटरनेशल एजुकेशनल टूर पर जाते हैं। यही वजह है कि यहां के काफी संख्या में स्टूडेंट्स कैंपस प्लेसमेंट में ही सिलेक्ट हो जाते हैं।

रेगुलर, मॉर्डन और प्रोफेशन कोर्सेज का संगम

केसीएमटी में न केवल रेगुलर, मॉर्डन समेत इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के डिफ्रेंट कोर्स कंडक्ट किए जाते हैं। बीएससी मैथ्स व बायो, बीएससी बायोटेक, बीएससी होम साइंस, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीबीए, बीसीए, बीएड और बीटीसी की पढ़ाई कराई जाती है। इसके अलावा प्रोफेशनल कोर्सेज जैसे एमबीए, एमसीए, एमबीए, पीजीडीएम, पीजीडीसीए और बीआर्क की भी पढ़ाई कराई जाती है। एक ही कैंपस में इतने सारे कोर्सेज कंडक्ट कराना ही अपने आप में एक उपलब्धि है।

ईजी रीच

बरेली शहर से 14 किलोमीटर की दूरी पर स्थित होने के बावजूद भी स्टूडेंट्स आसानी से कॉलेज से कॉन्टेक्ट कर सकते हैं। कॉलेज की वेबसाइट वेल डिजाइंड है। जिसपर पूरी इंफॉर्मेशन दी गई है। स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए ऑनलाइन एडमिशन से लेकर क्वेरी भी कर सकते हैं। यही नहीं स्टूडेंट्स फीस भी ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स एसएमएस के द्वारा भी इंफॉर्मेशन प्राप्त कर सकते हैं। एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स के लिए हेल्पलाइन की भी शुरूआत की गई है। आरयू से एफिलिएटेड कोर्सेज में एडमिशन मेरिट के आधार पर किया जाता है। जिसकी प्रक्रिया जून मिड के बाद शुरू हो जाएगी।

ऐसे कर सकते हैं कॉन्टेक्ट

- हेल्पलाइन नम्बर- 8081332211

- एसएमएस KCMT टू 56161

- 0581- 3291473

- www.kcmt.in