-व्यापारियों के विरोध की बात सुन मेयर से बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद तुरंत लाइए प्रस्ताव

- बरेली मंडल में 56574.63 लाख की 117 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

BAREILLY:

मेयर साहब, कुतुबखाना फ्लाईओवर का प्रस्ताव हाथों-हाथ दीजिए, मैं तुरंत बजट स्वीकृत करता हूं। विकास कार्यो में किसी अड़ंगे को स्वीकार नहीं किया जाएगा। 117 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद सर्किट हाउस पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद कुछ इस अंदाज में दिखे। तो वहीं, लालफाटक पुल पर हुई मौतों पर विवादास्पद बयान दे बैठे। हालांकि, बाद में खुद को संभालते हुए बयान में बदलाव किया। इस दौरान मंदिर मुद्दे पर बोलने से खुद को नहीं रोक पाए। एक बार फिर दोहराया कि अयोध्या में राम मंदिर बन कर रहेगा।

विरोध की बात सुन हुए नाराज

स्मार्ट सिटी के तहत नॉवेल्टी से कोहाड़ापीर तक कुतुबखाना फ्लाईओवर निर्माण का नगर निगम ने प्रस्ताव तैयार किया। हालांकि, फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर व्यापारियों का एक खेमा विरोध कर रहा है। यह जानकारी जैसे ही डिप्टी सीएम को हुई वह विकास में व्यवधान से नाराज हो गए। उन्होंने तुरंत मेयर डॉ। उमेश गौतम को बुलाया और कहा कि आप फ्लाईओवर के प्रस्ताव की फाइल आगे बढ़ाइए हम उसे तुरंत पास करा देंगे।

लाल फाटक पर लापरवाही नहीं मानी

जब डिप्टी सीएम से लाल फाटक बन रहे रेलवे ओवर ब्रिज के पास सर्विस लेन न बनाए जाने के चलते हुई नौ मौतों पर लापरवाही को दरकिनार कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने इन मौतों के लिए प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव की सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया। उनका कहना था कि सभी मौतें पिछले सरकार में हुई हैं। हालांकि, पत्रकारों ने जब मौतों की तारीखें गिनाई तो डिप्टी सीएम बैकफुट पर आए और जवाब देने से कन्नी काट ली।

विधायक को दी लहजा सुधारने की नसीहत

सर्किट हाउस में जब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद अधिकारियों से बातचीत कर रहे थे, तभी बाहर फ्लीट के ड्राइवर और तिलहर के विधायक रोशनलाल वर्मा के बीच हॉट टॉक हो गई। जब विधायक ने फ्लीट के ड्राइवर को गाड़ी हटाने के लिए कहा, जिसे ड्राइवर ने अनसुना कर दिया। इसके बाद विधायक ने गाड़ी हटा शब्द का इस्तेमाल करते हुए ड्राइवर को टोका तो ड्राइवर ने भी चल हट कह कर संबोधित किया, जिसके बाद विधायक ने अपनी हेकड़ी दिखाई और काफी फजीहत के बाद जब अपना परिचय दिया तो ड्राइवर ने यह कह दिया कि ठीक है विधायक है, लेकिन आप अपना लहजा सुधारिए।

ये है उनकी कुछ योजनाएं

- डिप्टी सीएम ने बताया कि लगभग पांच अरब पांच सौ करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास पूरा किया।

- उन्होंने कहा कि जो गांव नेशनल हाइवे या स्टेट हाइवे या फिर एक्सप्रेस वे हो उनके पांच किलोमीटर के दायरे में मौजूद सभी गांवों को भी इस योजना में शामिल किया गया है।

- 2001 में जिन गांवों की आबादी 250 थी उन्हे भी इसी योजना से जोड़ा गया है।

- यूपी के अव्वल 20 मेधावी बच्चे हैं उनके घर तक रोड बनाने के लिए भी प्रस्ताव पास हो गया है।

- मंडल में सबसे बड़ी संख्या में 11 बड़े पुलों को प्रस्ताव स्वीकृत भी हो गया है। जिसमें से कुछ का काम भी चल रहा है